दिल्ली-एनसीआर में बारिश से मौसम हुआ सुहाना

यूपी में रेड अलर्ट, कई इलाकों में तेज बारिश
नई दिल्ली (एजेंसी)।
दिल्ली-एनसीआर और आसपास के क्षेत्रों में आज झमाझम बारिश हुई। दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम व आसपास के क्षेत्रों में बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। बारिश से दिल्ली के कई इलाकों में तेज बारिश के कारण जल जमाव की स्थिति बनी हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक आज दक्षिण-पश्चिम मानसून पूरे उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश जम्मू-कश्मीर, राजस्थान के कुछ हिस्सों, दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में प्रवेश कर गया है।
मौसम विभाग के मुताबिक ये मानसून की बारिश है और चार जुलाई तक ऐसे ही बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी। दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में सुबह की शुरुआत झमाझम बारिश से हुई। तेज बारिश के बाद लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। वहीं, दिल्ली-एनसीआर में भी सुबह से ही मौसम सुहाना बना हुआ है। बारिश के कारण ऑफिस जाने वाले लोगों, खासकर दोपहिया वालों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी
वहीं यूपी, उत्तराखंड समेत कई राज्यों के लिए भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने बताया है कि पूर्वी यूपी में दो दिनों तक भारी बारिश होगी। इसके लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, पश्चिमी यूपी के लिए तीन दिन (29, 30 जून और एक जुलाई) और हिमाचल प्रदेश के लिए दो दिन (29-30 जून) के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा, दिल्ली और हरियाणा के लिए भी आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। यह अलर्ट सिर्फ गुरुवार के लिए जारी किया गया है।
दिल्ली एनसीआर में आज सुबह से हो रही भारी बारिश से सवाल उठने लगे हैं कि क्या मौसम विभाग का  पूर्वानुमान सही साबित हुआ है? क्या दिल्ली में मानसून की दस्तक हो गई है। हालांकि, मौसम विभाग ने दिल्ली में  मानसून की एंट्री की जानकारी दी है। मानसून दिल्ली में दस्तक दे दिया है। मौसम विभाग ने अगले कई दिनों तक दिल्ली में ऐसे ही बारिश के आसार जताए हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts