जीवन में लाओ खुशहाली, अपनाओ योग, रहो निरोग- डॉ जीतेंद्र राणा


मेरठ।  दिल्ली हरिद्वार रोड स्थित सीईआरटी इंजीनियरिंग कॉलेज एंड रूरल टेक्नोलॉजी इंस्टिट्यूट में आज योग दिवस के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किया गया।
जिसमें समस्त कॉलेज के प्रबंधक और सभी शिक्षक शिक्षिकाओं ने बढ़-चढ़कर कार्यक्रम में हिस्सा लिया। कॉलेज के एकेडमिक डीन डॉ जीतेंद्र राणा ने कहा कि योग भारत की प्राचीन परम्परा है जिसको बनाये रखना व अपनाना सभी के लिए स्वास्थ्यवर्धक एवं उपयोगी है। योग जीवन के लिए उसी प्रकार उपयोगी है जिस प्रकार हवा और पानी। प्रत्येक व्यक्ति को स्वस्थ शरीर के लिए योग अवश्य करना चाहिए तथा योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिए। उन्होने कहा कि यह हम सभी के लिए हर्ष की बात है कि इस बार योग दिवस आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने की वर्षगांठ पर अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है।
और कहा कि दीर्घायु तक आदर्श अनुशासित स्वस्थ सुसंस्कृत समृद्ध और संतुलित जीवन बनाने हेतु और जीवन के उद्देश्य को समझने शरीर को आत्मा से जोड़ने और आत्मा को परमात्मा से जोड़ने हेतु प्रतिदिन नियमित योग करने से यह सब संभव बनाया जा सकता है यह बताया गया कि अपने परिजनों परिचितों को योग के प्रति जागरूक करें योग ही प्राकृतिक संतुलन और सफल मानव जीवन का आधार है, कार्य का समापन करते हुए उन्होंने कहा कि जीवन में लाओ खुशहाली, अपनाओ योग, रहो निरोग
 सभी को नित जीवन में योग अपनाने के लिए प्रेरित किया। आज के कार्यक्रम में डॉ जितेंद्र कुमार राणा डीन एकेडमिक, पॉलिटेक्निक प्रिंसिपल देवेंद्र यादव,  कुंवर बाबर, वरुण कोशिक, मोहित कुमार, लंकेश कुमार, समरप्रीत निहारिका आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts