नेशनल हेराल्ड मामला

ईडी ने किया राहुल से तीसरे राउंड की पूछताछ
बाहर तपती सड़क पर धरने पर बैठे रहे कांग्रेसी नेता
नई दिल्ली (एजेंसी)।
कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ के लिए बुधवार को लगातार तीसरे दिन प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए।
राहुल गांधी सीआरपीएफ जवानों की ''जेड' श्रेणी की सुरक्षा के साथ सुबह करीब 11 बजकर 35 मिनट पर मध्य दिल्ली में एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर स्थित ईडी मुख्यालय पहुंचे। उनके साथ उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा भी आयीं। वह 11 घंटे से अधिक समय तक चली पूछताछ के बाद मंगलवार रात साढ़े 11 बजे ईडी मुख्यालय से निकले थे।
केंद्रीय जांच एजेंसी अपने दफ्तर में उनसे पूछताछ कर रही है। वहीं, कांग्रेस मुख्यालय के बाहर कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार के वफादार नेता दिल्ली की तपती गर्मी में विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। विरोध करने वाले नेताओं में अधीर रंजन चौधरी, अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरीखे नेता शामिल हैं। ये सभी सड़कों पर लगातार राहुल के खिलाफ ईडी की पूछताछ का विरोध कर रहे हैं और इसे बदले की भावना से की गई कार्रवाई बता रहे हैं।
आपको बता दें कि ईडी के कार्यालय के आसपास पुलिस और अर्द्धसैन्य बलों के जवानों को भारी संख्या में तैनात किया गया है। यहां धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है।
वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से पिछले दो दिनों में ईडी कार्यालय में तकरीबन 21 घंटे पूछताछ हुई है।




बदले की राजनीति कर रही है केंद्र सरकार : पायलट
नई दिल्ली।
राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ को साजिश करार दी है। उन्होंने केन्द्र सरकार पर नफरत और बदले की राजनीति करने का आरोप लगाया है। पायलट ने कहा भाजपा असत्य, अन्याय और अनीति से सत्य को दबाने की कोशिश कर रही है। लेकिन इसमें वह कभी सफल नहीं होंगे।
पायलट ने कहा कि सरकार के पास हमारी आवाज दबाने का अधिकार तो नहीं हैं लेकिन मोदी सरकार कांग्रेस के शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर रोक लगा रही है। ईडी द्वारा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछताछ के विरोध में बुधवार को दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेता सचिन पायलट को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इस दौरान पाइलट ने कहा कि जिस प्रकार से कांग्रेस नेता राहुल गांधी को परेशान करने के लिए जांच एजेंसियों का इस्तेमाल किया जा रहा है।
-------------------------

No comments:

Post a Comment

Popular Posts