मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न हुयी जिला पर्यावरण, वृक्षारोपण एवं गंगा समिति की बैठक


मेरठ ।आज कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी की अध्यक्षता में जिला पर्यावरण, वृक्षारोपण एवं गंगा समिति की बैठक आहूत की गयी। बैठक में पर्यावरण संरक्षण एवं वृक्षारोपण के संबंध में की जा रही कार्यवाही की समीक्षा करते हुए संबंधित विभागों को निर्देशित किया गया कि सिंगल यूज प्लास्टिक की रोकथाम हेतु अभियान चलाकर कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। नगर निगम में साफ-सफाई, डोर-टू-डोर कूडा कलेक्शन, डम्पिंग ग्राउंड के संबंध में जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देशित किया गया कि नगर क्षेत्र में साफ-सफाई हेतु समग्रता के साथ कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। शासन का आदेश है कि संबंधित विभाग प्राप्त बजट का 0.5 प्रतिशत लगाए गए पौधों के रखरखाव में खर्च करेंगे।

डीएफओ को निर्देशित किया कि पर्यावरण प्रदूषण की रोकथाम एवं वृक्षारोपण के संबंध में संबंधित समस्त विभागीय अधिकारियों को लक्ष्य प्रदान करते हुए कार्यवाही सुनिश्चित करे। नगर निगम के अधिकारी द्वारा बताया गया कि मल्टीलेवल पार्किंग के लिए प्रस्ताव बनाकर शासन को प्रेषित कर दिया गया है।

जिला गंगा समिति की बैठक में 21 जून को योग दिवस की तैयारियों का जायजा लिया गया। गंगा  व गंगा के अंतर्गत होने वाले कार्यों की समीक्षा की गयी। जल निगम के अधिकारी ने ट्रेपेड व अन टेपेड नालों की स्थिति से अवगत कराया।

इस अवसर पर डीएफओ राजेश कुमार सहित अन्य संबंधित विभागो के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts