सरकार के सौ दिन पूरे होने पर सीएम योगी का बड़ा तोहफा

 अब सितंबर तक 15 करोड़ लोगों को मिलेगा फ्री राशन

लखनऊ।
प्रदेश में लगातार दूसरी बार सरकार बनने के सौ दिन पूरा होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के करीब 15 करोड़ लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार में मुफ्त में राशन की अपनी योजना को तीन महीने के लिए और बढ़ा दिया है। योजना का आज यानी 30 जून को अंतिम दिन था। अब यह 30 सितंबर तक लागू रहेगी।
 प्रदेश की योगी आदित्यनाथ 2.0 सरकार चार जुलाई को अपने कार्यकाल के सौ दिन पूरे करेगी। इससे पहले सरकार ने प्रदेशवासियों को बड़ा उपहार दिया है। सरकार ने मुफ्त राशन योजना को तीन महीने के लिए और आगे बढ़ा दिया है। इससे पहले भी योजना को मार्च से बढ़ाकर जून तक किया गया था। अब इसकी मियाद को एक बार फिर बढ़ाया गया है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के करीब 15 करोड़ लोगों को फ्री राशन आगे भी मिलता रहेगा। फ्री राशन स्कीम के तहत योगी आदित्यनाथ सरकार की ओर से परिवार को 35 किलो राशन (चावल या गेहूं) के साथ ही दाल, चीनी, खाद्य तेल, नमक जैसी खाद्य वस्तुओं को मुफ्त में दिया जाता है। इसका लाभ सभी राशनकार्ड धारक और अंत्योदय राशन कार्ड धारक को मिलता है।
सीएम योगी ने इससे पहले ऐलान किया था कि हम लोग रोजगार 'परिवार कार्ड' जारी करने जा रहे हैं, इसके अंतर्गत हर परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, रोजगार या स्वरोजगार से जोड़ा जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts