मनी लान्ड्रिंग मामला

सत्येंद्र जैन की रिमांड पांच दिन और बढ़ी
नई दिल्ली (एजेंसी)।
मनी लान्ड्रिंग के मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की मुसीबतें कम होती नहीं दिख रही हैं। मामले में गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सत्येंद्र जैन को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया। इस दौरान ईडी की मांग पर कोर्ट ने पांच दिनों के लिए सत्येंद्र जैन की रिमांड को बढ़ा दिया।
बता दें कि इससे पहले ईडी ने उन्हें 30 मई को गिरफ्तार किया था। इसके बाद उन्हें 9 जून तक के लिए जेल भेजा गया था। जानकारी के मुताबिक, कोर्ट में सुनवाई के दौरान ईडी ने सत्येंद्र जैन की पांच और दिन की कस्टडी बढ़ाने की मांग की थी। जिस पर विचार करते हुए कोर्ट ने इसे मंजूर कर लिया है।
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों ईडी ने सत्येंद्र जैन के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान बड़ी संख्या में कैश और गोल्ड बरामद किया था। ईडी ने छापेमारी में करीब तीन करोड़ का कैश बरामद किया था। इसके अलावा उनके ठिकाने से गोल्ड के सिक्के, बिस्किट और भारी मात्रा में चांदी भी मिला था।
जैन के घर कुछ नहीं मिला: आप
दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन के घर ईडी की छापेमारी को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि छापे में सत्येंद्र जैन के घर से कुछ नहीं मिला है। उनको बदनाम करने की साजिश रची गई है, लेकिन इसमें किसी को कामयाबी नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि ये लोग पहले भी मुंह की खा चुके हैं और आगे भी मुंह की खाएंगे।
उन्होंने सवाल किया कि बैंकों से करोड़ों रुपये लेकर भाजपाइयों के सहयोग से विदेश भागने वाले मेहुल चौकसी, विजय माल्या और ललित मोदी आदि पर कब कार्रवाई होगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts