नेशनल हेराल्ड मामला

 सोनिया और राहुल गांधी को ईडी का नोटिस
कांग्रेस बोली- झुकेंगे नहीं
नई दिल्ली (एजेंसी)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी सांसद राहुल गांधी को 8 जून को तलब किया है। इस मामले को 2015 में जांच एजेंसी ने बंद कर दिया था।
कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इसे लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि नेशनल हेराल्ड अखबार 1942 में शुरू किया गया। उस समय अंग्रेजों ने इसे दबाने की कोशिश की। आज मोदी सरकार भी यही कर रही है और इसके लिए ईडी का इस्तेमाल किया जा रहा है। ईडी ने हमारी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को नोटिस दिया है।
'बदले की राजनीति कर रही भाजपा'
बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए रणदीप सिंह सुरजेवाला और अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, ' सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ईडी का समन भेजना, भाजपा द्वारा विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के लिए प्रतिशोध और बदले की राजनीति है जैसा कि उन्होंने देश के अन्य विरोधियों के साथ किया है।' कांग्रेस नेताओं ने कहा कि इसका कोई मामला नहीं बनता है और इसका एकमात्र इरादा 'दुर्भावनापूर्ण' है। मामले को 2015 में बंद कर दिया गया था।'
बता दें, यह मामला हाल ही में पार्टी द्वारा प्रमोटेड यंग इंडियन में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के लिए दर्ज किया गया था, जिसे नेशनल हेराल्ड अखबार का मालिकाना हक प्राप्त है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts