समय के साथ फायदेमंद होते हैं सुधारः पीएम मोदी

बेंगलुरु (एजेंसी)।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे के लिए बेंगलुरु और मैसूर पहुंचे हुए हैं। सोमवार को उन्होंने बेंगलुरु के एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि निर्णय और सुधार अस्थायी रूप से अप्रिय हो सकते हैं लेकिन समय के साथ देश उनके लाभों का अनुभव करेगा। उन्होंने कहा कि 21वीं सदी का भारत धन और नौकरी देने वालों और नवप्रवर्तकों का है, जो देश की असली ताकत हैं। सरकार उन्हें पिछले आठ साल से बढ़ावा दे रही है।
पीएम मोदी ने कहा कि स्टार्टअप और इनोवेशन का रास्ता आसान नहीं है, और पिछले आठ वर्षों से देश को इस रास्ते पर ले जाना भी आसान नहीं था। कई निर्णय और सुधार अस्थायी रूप से अप्रिय हो सकते हैं, लेकिन समय के साथ उनके लाभों का अनुभव किया जा सकता है।
पीएम मोदी की यह टिप्पणी केंद्र द्वारा घोषित नई सेना भर्ती योजना 'अग्निपथ' के खिलाफ व्यापक विरोध की पृष्ठभूमि में आई है। पीएम मोदी ने कहा कि सुधारों का मार्ग ही हमें नए लक्ष्यों और नए संकल्प की ओर ले जा सकता है ... हमने अंतरिक्ष और रक्षा क्षेत्र को खोल दिया है जो दशकों से सरकारी नियंत्रण में था।
यह देखते हुए कि बेंगलुरू ने दिखाया है कि अगर सरकार सुविधाएं देती है और नागरिकों के जीवन में कम हस्तक्षेप करती है तो भारतीय युवा क्या हासिल कर सकते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि बेंगलुरु भारत के युवाओं और उद्यमिता के लिए सपनों का शहर है। नवाचार और सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों का सही उपयोग इसके पीछे मुख्य कारण हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts