कानपुर हिंसा मामला

- बाबा बिरयानी के सभी आउटलेट पर खाद्य विभाग का छापा
 जेल भेजे गये मुख्तार बाबा के शहर में हैं कई आउटलेट

कानपुर।
कानपुर हिंसा में साजिश रचने वाले बाबा बिरयानी के संचालक मुख्तार बाबा पर खाद्य विभाग ने शिकंजा कस दिया है। शहरभर के कई नॉनवेज आउटलेटों पर एक साथ प्रशासन और पुलिस बल के साथ खाद्य विभाग की टीम ने छापेमारी की और सैंपल भरे। एक आउटलेट का सैंपल फेल होने पर सील की कार्रवाई की जा रही है।
कानपुर हिंसा में मुख्य आरोपी को फंडिंग करने वाले बाबा बिरयानी के मालिक बाबा मुख्तार को जेल भेजा जा चुका है। इसके साथ ही पुलिस अभी अन्य बिन्दुओं पर जांच भी कर रही है और रोजाना नये नये तथ्य सामने आ रहे हैं। इसी बीच सोमवार को खाद्य विभाग की टीम ने भारी फोर्स और एसडीएम सदर व एसीएम के साथ बाबा बिरयानी के सभी आउटलेंटों पर एक साथ छापेमारी कर दी। परेड स्थित जेजे फूड आउटलेट को सील भी कर दिया गया है। बाबा बिरयानी के शहर में स्वरुप नगर, आर्य नगर, परेड, बेकनगंज, जूही, और जाजमऊ में आउटलेट हैं।
एसडीएम सदर अनुराज जैन ने बताया कि परेड स्थित जेजे फूड से आठ जून को सैंपल लिये गये थे और 24 जून को रिपोर्ट आई। रिपोर्ट में सैंपल फेल पाये गये और जिलाधिकारी विशाख जी अय्यर के निर्देश पर जेजे फूड को सील कर दिया गया है। सील करने से पहले मालिक जावेद और मैनेजर को नोटिस दिया गया था लेकिन मौके पर कोई नहीं पहुंचा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts