जुमे की नमाज के बाद उपद्रव मामला

 ब तक 316 गिरफ्तारः एडीजी
लखनऊ (एजेंसी)।
शुक्रवार को नमाज के बाद हुए भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के नाम पर हुई उपद्रव में पुलिस ने अब तक 316 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सबसे अधिक 92 लोगों को प्रयागराज से गिरफ्तार किया गया है। वहीं सहारनपुर से 79 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि शुक्रवार को नमाज के बाद कुल 9 जिलों में माहौल खराब करने की कोशिश की गई थी। इसमें प्रयागराज में चार मोटर साइकिल और एक पीएसी के ट्रक में आग लगा दी थी व एक अन्य मोटर साइकिल को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। वहीं सहारनपुर में दो गाड़ियों को पलट दिया गया था। इस दौरान 13 पुलिस कर्मी घायल हो गए थे जिसमें प्रयागराज में तीन पुलिस कर्मी और पुलिस व प्रशासन के अधिकारी घायल हो गए थे।
अम्बेडकरनगर में उपद्रव के दौरान 8 पुलिस कर्मी और मुरादाबाद में 2 पुलिस कर्मी घायल हो गए थे। इन मामलों में कार्रवाई करते हुए अब तक 316 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
सहारनपुर और प्रयागराज के अलावा हाथरस से 51, मुरादाबाद से 35, अम्बेडकरनगर से 34, फिरोजबाद से 15, अलीगढ़ से 6 और जालौन से चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक एफआईआर लखीमपुर में भी दर्ज की गई जहां अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।
बता दें कि टीवी चैनल पर डिबेट के दौरान भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा के हजरत मोहम्मद के बारे में आपत्तिजनक शब्द कहे जाने के विरोध में प्रदेश के अलग-अलग जिलों में प्रदर्शन हुए हैं। तीन जून को कानपुर से इसकी शुरुआत हुई थी। उसके बाद 10 जून को शुक्रवार की नमाज के बाद 9 अन्य जिलों में भी प्रदर्शन हुए।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts