बाल शोषण को रोकना जरूरी : हेमा मालिनी
मुंबई । दिग्गज अभिनेत्री और सांसद हेमा मालिनी ने नवोदित निर्देशक सैफ हैदर हसन की हिंदी फीचर फिल्म 'यस पापा' का टीजर साझा किया, जो बाल सुरक्षा और यौन शोषण पर आधारित है। इस बारे में बात करते हुए कि उन्होंने फिल्म को समर्थन देने का फैसला क्यों किया, हेमा मालिनी ने कहा: "यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा है, और जब क्रिएटिव प्रोड्यूसर राम कमल मुखर्जी ने मुझे टीजर दिखाया, तो मुझे लगा कि हमें इस समाज में जागरूकता पैदा करने के लिए फिल्में बनानी चाहिए। बाल शोषण एक जघन्य अपराध है, और इन अपराधियों को दंडित करने की आवश्यकता है। इस संवेदनशील विषय को ध्यान से देखने के लिए फिल्म निर्माता सैफ हैदर हसन को बधाई।"
फिल्म एक पीड़ित लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे उसके ही पिता ने सालों तक प्रताड़ित किया था। निर्देशक सैफ हैदर हसन ने कहा, "बचपन से, लड़कियों को सिखाया जाता है कि जब भी वे अपने घरों की सुरक्षा से बाहर कदम रखें तो सावधान रहें। लेकिन कोई भी तैयार नहीं है अगर शिकारी एक ही छत के नीचे रह रहा हो। कोई भी तैयार नहीं है अगर शिकारी वह है जो रक्षा करने वाला है। इस मामले में, शिकारी उसका पिता है। समाचार पत्र इस तरह के अमानवीय कृत्य के कम से कम चार मामलों की रिपोर्ट करते हैं जिन्हें हम नजरअंदाज कर देते हैं।"
अभिनेत्री गीतिका त्यागी ने फिल्म में एक बच्चे के रूप में यौन उत्पीड़न का शिकार होने वाली नायिका की भूमिका निभाई है। पीड़िता के रूप में उसकी यात्रा के माध्यम से, हम उसके दर्दनाक बचपन को कोर्ट रूम ड्रामा के साथ शानदार ढंग से प्रकट करते हैं।
गीतिका त्यागी ने कहा कि सैफ इस फिल्म के माध्यम से जो एक बिंदु बना रहे हैं, वह यह है कि इस गंभीर और भयानक मुद्दे पर चुप्पी तोड़ना कितना आवश्यक है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts