भूमाफियाओं द्वारा फर्जी मुआवजा लेने के बाद भी नहीं हो पा रही है कोई ठोस कार्यवाही

 शिकायतकर्ता लगा रहा है अधिकारियों के चक्कर


मुजफ्फरनगर। दरअसल मामला पुरकाजी क्षेत्र के गांव फलौदा का है जहां महेशचंद व रमेश चंद पुत्र भगीरथ आदि के द्वारा सरकार को ही चूना लगा दिया गया, इन भूमाफियाओं की एन.एच.58 में खसरा नंबर 47 की भूमि में से राष्ट्रीय राजमार्ग में भूमि अधिग्रहण की गयी थी इनकी जमीन मोके पर कम गयी,और मुआवजा अधिक जमीन का ले लिया, शिकायत के बाद एस. डी. एम. सदर ने काफी समय पूर्व राजस्व विभाग की टीम भेजकर मोके पर जांच करायी तो पाया कि हां वाकई इन लोगों ने मुआवजा अधिक जमीन ले रखा है .

जानकारों के मुताबिक लगभग 40/50 लाख मुआवजा इन लोगों द्वारा अधिक ले लिया गया,जिलाधिकारी के आदेश के बाद यह जमीन कब्जा मुक्त करायी गयी, लेकिन आज तक इसकी डोल बंदी नहीं करायी गयी,इस संबंध में शिकायतकर्ता ने जिलाधिकारी को एक शिकायती पत्र देते हुए डोल कराने की मांग वहीं यह भी बताया कि लेखपालों द्वारा मुख्यमंत्री पोर्टल का भी झूठा निस्तारण किया गया,

हद तो तब हो जाती है जब हल्का लेखपालों द्वारा मुख्यमंत्री पोर्टल का निस्तारण करने के लिए गांव प्रधान व दो अन्य ग्रामीणों से झूठ बोलकर फैसले का हवाला देते हुए हस्ताक्षर करायें गयें, तब इस पूरे मामले की जानकारी गांव प्रधान व अन्य ग्रामीणों को होती है तो उन्होंने पूरे मामले से अवगत कराते हुए शिकायतकर्ता को शपथ पत्र दे दिया और उस शपथ पत्र में साफ लिखा है कि हमसे झूठ बोलकर हल्का लेखपाल द्वारा हस्ताक्षर करायें गयें, शिकायतकर्ता ने की ठोस कार्रवाई की मांग।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts