यूपी विधानमंडल का बजट सत्र

- विपक्ष के हंगामे के बीच सदन हुआ स्थगित
- सात विधेयक व चार अध्यादेश हुए पास
लखनऊ (एजेंसी)।
उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र में सोमवार को समाजवादी पार्टी तथा राष्ट्रीय लोकदल के विधायकों के हंगामे के बीच में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का अभिभाषण एक घंटा एक मिनट तक चला। विधानसभा के मंडप में समवेत सदन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण के बाद सात विधेयक तथा चार अध्यादेश सदन से पास कराने के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने कार्यवाही को मंगलवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का आज अभिभाषण शुरू होते ही समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के कई विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया। हाथ में प्ले कार्ड लेकर सरकार विरोधी नारेबाजी करते विधायक वेल तक पहुंचे। सदन में समाजवादी पार्टी के साथ ही राष्ट्रीय लोकदल के विधायक भी काफी हंगामा कर रहे थे। सदन में यह लोग अभिभाषण के दौरान राज्यपाल वापस जाओ के नारे लगा रहे थे। सपा तथा आरएलडी विधायक वेल में प्रदर्शन कर रहे थे। यह सभी महंगाई, कानून व्यवस्था भ्रष्टाचार पर सरकार को घेर रहे हैं। इनका विरोध सदन के अंदर से लेकर बाहर तक चला। इस दौरान भी राज्यपाल ने अपना अभिभाषण जारी रखा।
सदन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के विकास के लिए राज्यपाल का मार्गदर्शन मिलेगा। 25 करोड़ लोगों के विकास की बात होगी। आज प्रदेश की जनता के हितों की बात होगी। किसी भी प्रकार की चर्चा के लिए सरकार तैयार है। इससे पहले विधानसभा के बजट सत्र में पहले दिन दोपहर 12.30 से सदन की कार्यवाही शुरू हुई है। सदन की कार्यवाही वंदेमातरम से शुरू हुई। सत्र के पहले दिन दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि भी दी गई।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts