खूंखार सीरियल किलर को उम्रकैद

 जेल से छूटने के बाद भी की थी चार हत्याएं

हैदराबाद (एजेंसी)।

तेलंगाना की अदालत ने 17 महिलाओं की हत्या करने वाले खूंखार दोषी को सजा का एलान किया है। जोगुलम्बा-गडवाल की अदालत ने इस सीरियल किलर को उम्रकैद की सजा सुनाई है। उसका नाम येरुकली श्रीनू (47) है। येरुकली को हत्या के एक मामले में सजा सुनाई गई है। तीसरे अतिरिक्त जिलाधिकारी ने उन्हें दोषी ठहराया और चिट्टी अलीवेलम्मा की हत्या के लिए उम्रकैद की सजा सुनाई।
अलीवेलम्मा की हत्या के मामले में पुलिस ने सीरियल किलर को 2019 में गिरफ्तार किया था। जांच में पता चला कि वो एक दशक में 16 अन्य महिलाओं को मौत के घाट उतार चुका था। येरुकली की पत्नी को भी एक मामले में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने उसे अलीवेलम्मा की हत्या के मामले में पकड़ा था। अलीवेलम्मा का शव 17 दिसंबर, 2019 को महबूबनगर जिले के एक गांव के पास मिला था।
शराब का आदी श्रीनु ताड़ी की दुकानों पर पीने के लिए आने वाली महिलाओं से दोस्ती करता था। पिकनिक के नाम पर उन्हें सुनसान जगहों पर ले जाता था और उनके साथ शराब पीकर उनकी हत्या कर देता था। हत्या के बाद वो लूटपाट कर फरार हो जाता था।
अपने ही भाई की हत्या की थी
बताया जाता है कि श्रीनू ने अपने भाई को भी मौत के घाट उतार दिया था। 2009 में उसे अपने भाई की हत्या के लिए आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी, लेकिन 2013 में जेल में अच्छे आचरण के लिए उसे छोड़ दिया गया था। जेल से छूटने के बाद उसने चार और हत्या की वारदातों को अंजाम दिया था।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts