वी  5 जी ट्रायल्स के दौरान 5.92 जीबीपीएस की टॉप डाउनलोड स्पीड दर्ज की


 


मेरठ :  वोडाफ़ोन आइडिया (वी) और एरिकसन ने 5.92 जीबीपीएस की पीक डाउनलोड स्पीड का प्रदर्शन कर वर्तमान में चल रहे 5 जी ट्रायल के दौरान टेकनोलॉजी की नई उपलब्धि की घोषणा की है। वी द्वारा स्पीड का नया रिकॉर्ड इसके 5 जी ट्रायल के दौरान एकमात्र टेस्ट डिवाइस पर हासिल किया गया, यह ट्रायल स्टैण्डअलोन आर्कीटेक्चर एवं एनआर-डीसी (न्यू रेडियो-ड्यूल कनेक्टिविटी) सॉफ्टवेयर के लिए एरिकसन मैसिव डप्डव् रेडियोज़, एरिकसन क्लाउड नेटिव ड्यूल मोड 5 जी कोर का उपयोग कर मिड-बैण्ड एवं हाई बैण्ड 5 जी ट्रायल स्पैक्ट्रम के संयोजन पर किया गया।

इस उपलब्धि पर अपने विचार व्यक्त करते हुए जगबीर सिंह, चीफ़ टेक्नोलॉजी ऑफिसर, वी ने कहा, ‘‘ट्रायल में दर्शाया गया है कि किस तरह से वी नए  5 जी आधारित एप्लीकेशन्स के लिए अपने नेटवर्क की टेस्टिंग कर इसे तैयार कर रहा है, जो 5 जी की हाई स्पीड, भरोसे और लो लेटेंसी पर आधारित हो। इमर्सिव मीडिया एवं वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विसेज़ की बढ़ती मांग को देखते हुए हमने जिस 5 जी स्पीड का प्रदर्शन किया है, वह हमें उपभोक्ताओं की ज़रूरत के अनुसार मोबाइल ब्रॉडबैण्ड स्पीड एवं बेहतर नेटवर्क क्षमता के लिए तैयार करेगी, क्योंकि हम भारत में ‘एक बेहतर कल के लिए 5 जी’ के लिए तैयार हैं।’’
अपने यूज़र्स के बेहर कल को सुनिश्चित करने के लिए नई तकनीकों एवं साझेदारियों पर ध्यान केन्द्रित करते हुए वी ने पुणे एवं गांधीनगर में 5 जी ट्रायल के दौरान 5 जी यूज़ केसेज़ की व्यापक रेंज का प्रदर्शन किया, ताकि एंटरप्राइज़ेज़ एवं नागरिकों को स्मार्ट बनाया जा सके।

5 जी स्टैण्डअलोन एनआर-डीसी सॉफ्टवेयर के साथ वी, लेटेंसी सेंसिटिव एवं हाई परफोर्मेन्स ऐप्लीकेशनस जैसे एआर/वीआर और 8 के वीडियो स्ट्रीमिंग को डिलीवर कर सकता है, साथ ही कमर्शियल नेटवर्क पर 5 जी की तैनाती के बाद उपभोक्ताआंे एवं उद्यमों के लिए नए यूज़ केसेज़ उपलब्ध कराता है।
इससे पहले पुणे में दर्शाए गए यूज़ केसेज़ और 5 जी ट्रायल के दौरान वी ने 4 जीबीपीएस से अधिक स्पीड का प्रदर्शन किया है। 5.92 जीबीपीएस की नई स्पीड का रिकॉर्ड सरकार द्वारा ट्रायल के लिए आवंटित 5 जी स्पैक्ट्रम का उपयोग करते हुए किया गया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts