पूर्व विधायक के गिरोह की 1.28 करोड़ की धनराशि जब्त

 बेटे-बहू संग एक करीबी का बैंक खाता सीज

वाराणसी।
पूर्व विधायक विजय मिश्र और उनके कुनबे की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। गुरुवार को भदोही पुलिस ने विभिन्न बैंको में रखी एक करोड़ 28 लाख 88 हजार रुपये की धनराशि को जब्त कर लिया। पुलिस के अनुसार यह संपत्ति आपराधिक कृत्यों की बदौलत अर्जित की गई थी। इसमें पूर्व विधायक के बेटे, बहू और करीबी के खाते शामिल हैं।  
पेशेवर अपराधियों के विरुद्ध पुलिस विभाग की ओर से कार्रवाई के लिए अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार के निर्देशन में डी-12 गैंग लीडर विजय मिश्र निवासी खपटिहा थाना हंडिया जनपद प्रयागराज हाल पता कौलापुर के कुनबे की संपत्ति जब्त की गई। भौतिक, आर्थिक एवं अनुचित लाभ के लिए आपराधिक कृत्यों से अर्जित धन को विभिन्न बैंको में सीज किया गया।
इसमें लालीरा बिल्डिकॉन प्राइवेट लिमिटेड में 17 लाख 87 हजार 932 रुपये, बेटे विष्णु मिश्र, बहू रूपा मिश्र के नाम से एचडीएफसी बैंक खाते में नव निर्माण इंफ्रा हाईट्स एंड मूवर्स प्राइवेट लिमिटेड में 30 लाख और गैंग के सदस्य गिरधारी प्रसाद पाठक निवासी महेरा थाना लालापुर जनपद प्रयागराज के बैंक खाते में 81 लाख सहित कुल एक करोड़ 28 लाख को गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त किया गया।
इसके पूर्व विधायक के भतीजे ब्लॉक प्रमुख मनीष मिश्र सहित अन्य करीबियों की तीन करोड़ से अधिक की अचल संपत्ति को कुर्क किया जा चुका है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts