मोदीनगर में छात्र की मौत मामले में बड़ी कार्रवाई

- सीएम के निर्देश पर तीन अधिकारी निलंबित
दो एआरटीओ के साथ ही आरआई निलंबित

लखनऊ। गाजियाबाद में बुधवार को स्कूल बस हादसे में छात्र की मौत के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर बड़ा एक्शन लिया गया है। इस प्रकरण में गाजियाबाद के दो एआरटीओ तथा आरआई को निलंबित किया गया है। इसके साथ ही इस प्रकरण की जांच का भी आदेश दिया गया है।
प्रमुख सचिव परिवहन राजेश कुमार सिंह ने गाजियाबाद के एआरटीओ सतीश कुमार और विश्व प्रताप सिंह को निलंबित कर दिया है। साथ ही आरआई प्रेम सिंह को भी निलंबित किया गया है। इस घटना का संज्ञान लेकर गुरुवार को ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परिवहन विभाग के प्रजेंटेशन के दौरान कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दु:ख जताने के साथ ही इस प्रकरण में दोषियों के साथ-साथ संबंधित परिवहन अधिकारी की जवाबदेही भी तय करने का निर्देश दिया था। इसके साथ ही प्रदेश की सभी स्कूल बसों की फिटनेस की जांच के लिए एक सप्ताह का प्रदेश व्यापी अभियान चलाने का निर्देश दिया था।
गौरतलब है कि दयावती मोदी पब्लिक स्कूल के 11 वर्षीय छात्र की बुधवार सुबह हादसे में मौत हो गई। इस प्रकरण में स्वजन ने आरोप लगाया कि बच्चे की मौत बस चालक व स्कूल प्रबंधन की लापरवाही के चलते हुई है। घटना से नाराज स्वजन ने स्कूल में हंगामा किया। तोड़फोड़ भी की। मौके पर एसपी देहात, एसडीएम शुभांगी शुक्ला समेत पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी जुट गए। इस घटना से आहत बच्चे के परिवार के लोगों ने धरना भी दिया था।

स्कूल बसों की फिटनेस जांचने को चलेगा अभियान

लखनऊ। मुख्यमंत्री ने स्कूल बसों की फिटनेस की जांच के लिए एक सप्ताह का प्रदेश व्यापी अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि स्कूल बसों के लिए तय मानक के हर पहलू का परीक्षण किया जाए। सीएम योगी ने परिवहन विभाग के प्रस्तुतिकरण देखने के बाद कहा कि प्रदेश में सड़क दुर्घटना से मृत्यु की दर में कमी के लिए व्यापक पैमाने पर कार्य करने की आवश्यकता है। इसके लिए प्रदेश में उच्च शिक्षा और माध्यमिक शिक्षा के सभी विद्यालयों में रोड सेफ्टी क्लब का गठन किया जाए। महिला सुरक्षा सरकार की प्राथमिकताओं में है। इसलिए बसों में पैनिक बटन की व्यवस्था तत्काल सुनिश्चित की जाए।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts