राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर का समापन 

मेरठ : देश कि प्रगति में युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण है. जोश के साथ युवाओं का नेतृत्व उस कार्य के साथ - साथ देश को भी प्रगति के पथ पर ले जाता है. युवाओं को सभी कार्यों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए . उक्त बातें स्वामी विवेकानंद सुभारती विश्वविद्यालय के कुलपति सेवानिवृत मेजर जनरल जी के थपलियाल ने राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर के समापन समारोह में कही. उन्होंने कहा कि यह सात दिवसीय शिविर आपके जीवन के सर्वंगीण विकास में हर स्तर पर काम आएगा. 

कला एवं समाज विज्ञान संकाय के अधिष्ठाता व शिविर के संयोजक प्रोफेसर डॉ नीरज कर्ण सिंह ने अतिथियों का स्वागत अभिनन्दन करते हुए सात दिवसीय शिविर का प्रतिवेदन भी प्रस्तुत किया. उन्होंने सभी प्रतिभागियों को इस विशेष दिवस पर बधाई प्रेषित कर जीवन में नये प्रतिमान स्थापित करने कि बात कही. सभी प्रतिभागियों को प्रो सिंह ने देश हित में कार्य करने की शपथ भी दिलायी. इस शिविर में दो सौ से भी ज्यादा प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया.

कार्यक्रम के दौरानसात दिवसीय शिविर में प्रतिभाग करने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र दिया  गया . कार्यक्रम का संचालन निशा यादव ने किया. धन्यवाद ज्ञापन डॉ मनोज त्रिपाठी  ने किया. इस अवसर पर डॉ सीमा शर्मा ,श्री धेर्मेंद्र सिंह, डॉ धनंजय श्रीवास्तव सहित राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवक बड़ी संख्या में मौजूद रहे.



No comments:

Post a Comment

Popular Posts