गोरखनाथ मंदिर हमला मामला

- मुर्तजा की पुलिस कस्टडी पांच दिन बढ़ी
गोरखपुर (एजेंसी)।
गोरखनाथ मंदिर के सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने वाले अहमद मुर्तजा अब्बासी की कस्‍टडी 16 अप्रैल तक के ल‍िए बढ़ा दी गई है। एटीएस की टीम पिछले एक सप्ताह से अहमद मुर्तजा अब्बासी को अपनी कस्टडी में लेकर पूछताछ कर रही है।
विवेचना स्थानांतरित होने के बाद पांच अप्रैल को ही आरोपित को लेकर टीम लखनऊ चली गई, जहां उससे पूछताछ हो रही है। उसे 11 अप्रैल को गोरखपुर में कोर्ट में पेश क‍िया गया जहां से उसे पुल‍िस कस्‍टडी में भेज द‍िया गया।
तीन अप्रैल की देर शाम गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात पीएसी के दो जवानों पर मुर्तजा ने धारदार हथियार से हमला कर दिया था। गोरखनाथ थाने में उसके खिलाफ हत्या की कोशिश, सरकारी कार्य में बाधा डालने, सेवन सीएलए समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज है। चार अप्रैल को गोरखनाथ पुलिस ने मुर्तजा को कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए कस्टडी रिमांड में मांगी थी। जिसे मंजूर करते हुए कोर्ट ने 11 अप्रैल की दोपहर दो बजे तक के लिए पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर की थी।पांच अप्रैल को मुकदमे की विवेचना एटीएस को ट्रांसफर हो गई जिसके बाद एटीएस उसे लेकर लखनऊ चली गई।
वहीं पर मुर्तजा उसके माता-पिता व करीबियों से पूछताछ की जा रही है।पूछताछ में सामने आए तथ्य के आधार पर एटीएस मुर्तजा की कस्टडी रिमांड बढ़ाने की मांग कर सकती है। शुक्रवार को एटीएस की ओर से कस्टडी रिमांड बढ़ाने के लिए कोर्ट में अर्जी दी गई थी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts