पुलिस और गैंगस्टर के गठजोड का सनसनीखेज  खुलासा 

करोडेां की प्रोपर्ट्री के लिये फर्जी मुकदमा लिखकर पीडितों को भेजा जेल 

मेरठ और हरिद्वार पुलिस  ने मिलकर 153 करोड की प्रोपर्ट्री की सीज 

आरोपी गैंगस्टर को पुलिस ने भेजा जेल , तत्कालीन इंस्पेक्टर सुभाष अत्री न्और दरोगा लोकेश  को भी मिसकंडक्ट  

मेरठ।पुलिस ओर गैंगस्टर के गठजोड को सनसनीखेज मामला  प्रकाश में आया है। जहांपुलिस नेआरोपिचों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय करोडों कीप्रोपट्री के फेर में  पीडितों पर फर्जी मुकदमा दर्ज करा कर सलाखों के पीछे भेज दिया। अब इस खेल से पूरा पर्दा मेरठ के एसएसपी ने उठााया है। इस मामले मे भूमाफिया पर मुकदमा दर्ज करा कर सलाखों के पीछे  भेज गया है। इतना ही नहीं करोडों की प्रोपर्टी के लिये खेल करने वाले  तत्कालीन इंस्पेक्टर सुभाष अत्री ओर दारोगा लोकेश को भी मिसकंडक्ट किया गयाहै।

 पश्चिमी उप्र के कुख्यात भू माफिया यशपाल तोमर के खिलाफ मेरठ में जमीन हड़पने के मामले में एक और मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा वर्ष 2020 में ब्रह्मपुरी थाने में जमीन पर कब्जा करने पर एसएसपी के आदेश पर दर्ज किया गया है। ब्रहमपुरी थाने की विवेचना के दौरान प्रकाश में आया कि भू माफिया यशपाल तोमर द्वारा वादी की जमीन हडपने के लिए उन पर गोली चलवाकर और वादी को डरा धमाकर उसके भाई पर ही मुकदमा दर्ज करा दिया गया। इसके पश्चात यशपाल तोमर ने दबाव बनाकर उक्त मुकदमे के वादी की जमीन पर कब्जा कर लिया। उक्त प्रकरण में दोषी पुलिस कर्मियों को भी जॉचोपरान्त दण्डित किया गया।

जांच के दौरान पाया गया कि भू माफिया यशपाल तोमर पहले भी कई लोगों को झूठे मुकदमे में फँसाकर उन पर दबाव बनाकर उनकी सम्पत्तियॉ हडप चुका है। भू माफिया यशपाल के खिलाफ एसटीएफ उत्तराखण्ड द्वारा भी जाँच की जा रही थी। जिसमें मेरठ पुलिस के सहयोग से कई महत्वपूर्ण साक्ष्य भी प्रदान किये गये।

यशपाल तोमर पर एक अन्य मुकदमा अन्तर्गत धारा 388,504,506 भादवि भी मेरठ में पंजीकृत किया गया। इसी के साथ ही साथ ही उक्त दोनों मुकदमों में उत्तराखण्ड पुलिस को यह सिद्ध करने में भी सहयोग मिला कि यशपाल तोमर ऐसा अपराध कई राज्यों में कर चुका है। भू माफिया यशपाल के खिलाफ उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा दर्ज गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत धारा 14;1 सीआरपीसी की कार्यवाही करते हुए जिला मजिस्ट्रेट हरिद्वार द्वारा 153 करोड की सम्पत्ति कुर्क की गयी। यह कार्य में हरिद्वार पुलिस का मेरठ पुलिस ने भी सहयोग किया। इस सम्बन्ध में मेरठ पुलिस द्वारा अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। मेरठ में भू माफिया यशपाल तोमर के द्वारा अर्जित शेष सम्पत्ति के सम्बन्ध में भी पुलिस कार्यवाही की जा रही है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts