पाकिस्तान की सियासत में घमासान
 शहबाज शरीफ चुने गए पाक के नए पीएम
इमरान के विदेशी साजिश के दावे को ड्रामा बताया
इस्लामाबाद (एजेंसी)। पाकिस्तान की संसद (नेशनल असेंबली) ने सोमवार को देश के नए प्रधानमंत्री के तौर पर शहबाज शरीफ को चुन लिया है। आज रात आठ बजे शहबाज शरीफ पद की शपथ लेंगे। बता दें कि सप्ताह भर देश में जारी राजनीतिक संकट का अंत रविवार को इमरान खान के खिलाफ पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के बाद हो गया जिसमें प्रधानमंत्री के पद से उन्हें हटा दिया गया।
शहबाज शरीफ ने कहा, बुराई पर अच्छाई की जीत हुई है। इमरान खान के 'विदेशी साजिश' के दावों को 'ड्रामा' करार दिया। उन्होंने कहा कि आज सर्वशक्तिमान ने पाकिस्तान और देश के 22 करोड़ लोगों को बचाया है। यह पहली बार है जब अविश्वास प्रस्ताव का वोट सफलतापूर्वक पारित हुआ है। इस देश के लोग इस दिन को मनाएंगे।
उधर सत्ता से बाहर हुए इमरान खान की पार्टी के सभी सदस्यों ने निचले सदन से इस्तीफे का एलान कर दिया। पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा, 'हम सभी इस्तीफा दे रहे हैं।'
नवाज शरीफ के छोटे भाई हैं शहबाज
तीन बार प्रधानमंत्री रह चुके नवाज शरीफ के छोटे भाई हैं शहबाज। नवाज शरीफ को साल 2017 में प्रधानमंत्री के के पद पर अयोग्य करार दिया गया था। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को देश के पीटीआइ की रैली में शामिल हुए सभी लोगों का धन्यवाद किया। रविवार से ही इमरान समर्थकों का विरोध प्रदर्शन जारी है। पार्टी की यह रैली इमरान खान के समर्थन में निकाली गई। उल्लेखनीय है कि नेशनल असेंबली में विपक्ष की ओर से इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था जिसमें उनकी सरकार हार गई।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts