निथिया कैपिटल ने अमलगम स्टील प्रा. लि. के साथ साझेदारी में क्रेस्ट स्टील एंड पॉवर प्राइवेट लि. का अधिग्रहण पूरा किया


मुंबई, 8अप्रैल 2022: ग्लोबल एडवाइज़री और इन्वेस्टमेंट फर्म निथिया कैपिटल (निथिया) ने हाल ही में घोषणा की है कि उन्होंने 600 करोड़ रूपए (यूएस $ 80 मिलियन) से अधिक के कुल विमर्श या कन्सिडरेशन के लिए क्रेस्ट स्टील एंड पॉवर प्राइवेट लिमिटेड (क्रेस्ट) का अधिग्रहण पूरा कर लिया है। उक्त अधिग्रहण अमलगम स्टील प्राइवेट लिमिटेड (एएसपीएल) के साथ साझेदारी में पूरा किया गया था, जिसके अंतर्गत निथिया ने साझेदारी का अधिकांश नियंत्रण बरकरार रखा।

दुर्ग, छत्तीसगढ़ स्थित क्रेस्ट एक इंटिग्रेटेड स्टील प्लांट है, जिसकी वर्तमान स्पंज आयरन क्षमता 225 केटीपीए और स्टील बिलेट क्षमता 80 केटीपीए है। क्रेस्ट के पास एक प्राइवेट रेलवे साइडिंग के साथ ही साथ 400 एकड़ से अधिक भूमि और ब्राउनफील्ड एक्सपांशन के लिए बड़ा हॉल है, जिसे प्लान किए गए ग्रोथ कैपेक्स प्रोजेक्ट्स के रूप में मान्यता प्राप्त है। इसके मुख्य उद्देश्यों में 1,500 केटीपीए लौह अयस्क पेलेट प्लांट का पूरा होना और स्पंज आयरन और स्टील बिलेट के लिए मैन्युफेक्चर संबंधी क्षमता को लगभग दोगुना करना शामिल है।

निथिया कैपिटल के फाउंडर और सीईओ, जय सराफ ने उक्त विषय पर ज़ोर देते हुए कहा, "क्रेस्ट का अधिग्रहण निथिया के लिए एक महत्वपूर्ण और रणनीतिक कदम है और यह भारत में हमारा दूसरा स्टील इन्वेस्टमेंट है। अमलगम स्टील के साथ हमारी साझेदारी को लेकर हमें विश्वास है कि क्रेस्ट जल्द ही सफलता के नए आयाम हासिल करेगा, जो कि विकास राह पर चलने के लिए तत्पर है। यह आगे ट्रांज़ेक्शन इन्सॉल्वेंसी और बैंकरप्सी कोड (आईबीसी) की सफलता का भी सबूत है।"

No comments:

Post a Comment

Popular Posts