एसटीएफ ने पकड़ा तीन करोड़ का गांजा

 आगरा के बाह से तीन तस्कर गिरफ्तार

आगरा।
यूपी एसटीएफ ने शुक्रवार की सुबह आगरा जिले के बाह में पुलिस की मदद से करीब 12 कुंतल गांजा बरामद किया। यह गांजा रूई से भरे ट्रक में छिपाकर ओडिशा से राजस्थान के डींग ले जाया जा रहा था। पुलिस ने ट्रक चालक, क्लीनर समेत तीन लोगों को हिरासत लिया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।  
एसटीएफ की लखनऊ टीम को ओडिशा से राजस्थान के डींग के लिए 10 चक्का ट्रक से गांजे की खेप ले जाए जाने की जानकारी मिली थी। इस पर टीम सक्रिय हो गई। शुक्रवार सुबह थाना बाह पुलिस की मदद से टीम ने जरार चौकी के पास उक्त ट्रक को पकड़ लिया।
40 बोरियों में भरा था गांजा
पूछताछ में चालक और क्लीनर ने पुलिस को रूई के बिनोला की खेप डींग ले जाने की जानकारी दी। इसके बाद ट्रक में तलाशी ली गई तो उसमें 40 बोरियों में करीब 12 कुंतल गांजा मिला। यह देख पुलिस और एसटीएफ के होश उड़ गये। पुलिस ने बरामद गांजे की कीमत तीन करोड़ रुपये बताई है।
बाह थाने के इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने बताया कि गांजे की खेप पकड़ी गई है। जिसकी कीमत तीन करोड़ के करीब होने का अनुमान है। हिरासत में लिए गए ट्रक चालक व क्लीनर समेत तीन लोगों से पूछताछ की जा रही है। मादक पदार्थ की तस्करी से जुड़े लोगों के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है।  
एक दिन पहले पांच कुंतल गांजा हुआ था बरामद
गुरुवार को पुलिस और जीआरपी ने पांच कुंतल से ज्यादा गांजा बरामद किया था। यह गांजा भी ओडिशा और विशाखापत्तनम से तस्करी कर लाया गया था। दोनों मामलों में छह आरोपी गिरफ्तार हुए थे। इनमें आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के गेट पर गांजे की खेप देने से पहले ही चार तस्कर पकड़े गए थे। दो तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts