सीनियर मीन्स हैपियर -खेद नहीं खुशी के पाएदान " पर ज़ूम पर वेबिनार आयोजित
Meerut- गलोबल सोशल कनेक्ट द्वारा " सीनियर मीन्स हैपियर -खेद नहीं खुशी के पाएदान " पर ज़ूम पर वेबिनार आयोजित किया गया । 

               वेबिनार का आरम्भ अतिथियों के परिचय द्वारा हुआ तत्पश्चात रीतिका द्वारा विषय से अवगत कराया गया। अतिथियों में सुश्री अनिता चौधरी वरिष्ठ पत्रकार न्यूज 24.व वर्तमान में न्यूज अड्डा की संचालक, क्रमशः डा. अनिल सौमित्र -सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय एवं पत्रकारिता  के क्षेत्रों में अग्रणी तथा श्री ईश्वर चंद्र गंभीर कवि ,लेखक, रचनाकार द्वारा अपने विचार रखे गए और समाधान कसौटी पर प्रशनो के उत्तर देकर दर्शकों को संतुष्ट किया। 
                   दर्शकों द्वारा पूछे गए प्रश्नो के सटीक उत्तर जैसे प्रिंट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया क्या है, पत्रकारिता में भविष्य क्या है, आधुनिक कविता क्या पाठकों तक पहुँचने में सक्षम है, बॉलीवुड और युवा पीढ़ी का भविष्य, महिलाओं का पत्रकार क्षेत्र में योगदान, सामाजिकरण और सकारात्मकता की प्रतिबद्धता क्या है इत्यादि प्रशनोतर शैली द्वारा प्रभावित वेबिनार रहा। डा ईश्वर चंद जी ने अपने काव्य पाठ द्वारा समा बांध दिया। अनिता चौधरी जी ने कहा कि सीनियर सिटीज़न से तात्पर्य है अनुभव और अनुभूति का वह समन्वय जहाँ हार नहीं जीत है खेद नहीं नवीन पायदान है । उन्होंने कहा कि कोई उम्र दराज नहीं वर्तमान में हम बच्चों के साथ मिलजुलकर चलें तो जो गैप आ गया है उसे समाप्त किया जा सकता है। हम उतने ही वर्ष के होते हैं जितना सोचते हैं। माथे और चेहरे की झुरियों को अपनो की फिक्र माने बुढ़ापा नहीं यह अनुभव है।
ईश्वर चंद गम्भीर जी का कहना है कि अपने भीतर जुनून होना चाहिए । मुझे लिखते हुए ५०वर्ष हो गए हैं किंतु आज भी कोई नया विषय मिलता है तो फौरन लिखने बैठ जाता हूँ। 
अनिल सौमित्र जी ने कहा कि मीडिया का मेरा अनुभव ऐसा है कि जब भी कोई खबर मिलती है तो दिन -रात नहीं देखता बस समाचार बनाना है और चल पड़ता हूँ। उम्र की सोचता ही नहीं।
अध्यक्षा सुश्री ऋचा सिंह ने सभी को जागरूक किया और कहा कि सीनियर सिटीज़न हमारे लिए वो अनुभव है जिनसे हमारा भविष्य संवरता और निखरता है। 
               संचालन कु रीतिका द्वारा किया गया। प्रशनोतर संचालन वीना अरोड़ा मीडिया कार्डिनेटर द्वारा किया गया ।अंत मे उदित चौधरी के द्वारा सभी का धन्यवाद पारित किया गया । कार्यक्रम में लक्ष्मी शर्मा , प्रशांत कौशिक , अयाज़ मेवाती , पूनम शर्मा , स्वेता भारद्वाज , शुभ्र सिंह , हर्षिता यादव , प्रीतिश कुमार , सपना आदि उपस्थित रहे ।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts