इंडियन बैंक के एटीएम में लगी आग,

 मशीन में था 10 लाख कैश
मेरठ। गर्मी की तपिश के चलते आग की घटनाओं में इजाफा हो गया है। शुक्रवार की सुबह बागपत रोड स्थित साउथ इंडियन बैंक के एटीएम में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग से एटीएम का ऊपरी हिस्सा जलकर खाक हो गया। हालांकि मशीन के अंदर रखी नकदी तक आग नहीं पहुंच पाई। बाद में पुलिस ने आसपास के लोगों की मदद से पानी डालकर आग पर काबू पाया। साउथ इंडियन बैंक के एटीएम में 10 लाख रुपये कैश भरे हुए हैं जिसे निकालने के लिए एजेंसी को बुलाया गया है। बैंक के अधिकारियों का मानना है कि एटीएम में कैश सुरक्षित होगा।
टीपी नगर थाना क्षेत्र के बागपत रोड पर साउथ इंडियन बैंक का एटीएम लगा हुआ है। शुक्रवार की सुबह शॉर्ट सर्किट से एटीएम की मशीन में आग लग गई। मकान स्वामी ने आग लगने की जानकारी पुलिस को दी। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने आसपास के लोगों की मदद से पानी डालकर आग पर काबू पाया।
वहीं इंस्पेक्टर विवेक शर्मा ने बताया कि एटीएम मशीन के ऊपरी हिस्सा प्लास्टिक का थाए जो पूरी तरह से पिघल गया है। हालांकि मशीन में रखी नकदी तक आग नहीं पहुंच पाई है। बैंक के अफसरों को मामले की जानकारी दे दी गई है। एक्सपर्ट बुलाकर मशीन खोलकर नकदी निकाली जा रही है।
एटीएम में बैंकों की ओर से अर्थिंग की व्यवस्था नहीं की जा रही है। एटीएम संचालन के लिए बैंकों ने जिस केयर टेकर को जिम्मेदारी दी है। वह इसे लेकर खानापूर्ति कर रहे हैं। एटीएम में जिस तरह से करंट से व्यक्ति की मौत हुई है, उससे सवाल उठ रहा है कि क्या ग्राहक अपने साथ करंट चेक करने वाला डिवाइस लेकर चलें।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts