कोरोना संक्रमण पर सीएम योगी गंभीर
 एनसीआर में प्रदेश के जिलों में टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश

लखनऊ।
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के एक बार फिर से बढ़ते केस को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद गंभीर हैं। कोरोना वायरस संक्रमण के तीन चरण में प्रभावी कार्रवाई को लेकर बेहद चर्चा में रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस बार भी हाई अलर्ट पर हैं।
मुख्यमंत्री ने टीम-09 के साथ उच्च स्तरीय बैठक में निर्देश दिया कि एनसीआर में कोविड के नए केस में बढ़ोतरी को देखते हुए एनसीआर के उत्तर प्रदेश के जिलों के साथ ही लखनऊ में भी कोरोना वायरस टेस्टिंग की गति को और बढाया जाए। बीते 24 घंटे में गौतमबुद्ध नगर में 126 और गाजियाबाद में 30 नए केस मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि अब जरूरी है कि टेस्टिंग को और बढ़ाया जाए। अब हर दिन न्यूनतम डेढ़ लाख टेस्ट कराएं।
उन्होंने कहा कि कोविड पाजिटिव मिल रहे लोगों से सतत संवाद-संपर्क बनाते हुए उनके उपचार की सभी जरूरी व्यवस्था कराई जाए। ज्यादातर लोगों को होम आइसोलेशन की ही आवश्यकता पड़ रही है, उन्हें कोविड आइसोलेशन प्रोटोकॉल की पूरी जानकारी दी जाए।
सीएम योगी ने इसके साथ ही निर्देश दिया कि एनसीआर के उत्तर प्रदेश के जिलों के साथ लखनऊ में वहां फेस मास्क की अनिवार्यता को प्रभावी बनाया जाए।

देश में कोरोना के आए 2483 नए मरीज
नई दिल्ली। देश में पिछले 24 घंटे के दौरान मंगलवार सुबह आठ बजे तक कोरोना संक्रमित 2,483 नए मरीज मिले हैं। इस अवधि में कोरोना महामारी को मात देने वालों की संख्या 1,970 रही। जबकि कोरोना संक्रमित 1399 मरीजों की मौत हो गई। इसमें असम में पिछले कई महीनों में कोरोना से हुई मौत की संख्या 1347 को जोड़ा गया है।
केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में रिकवरी दर घटकर 98.75 प्रतिशत हो गया। फिलहाल देश में कोरोना वायरस के सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 15 हजार, 636 है। दैनिक संक्रमण दर 0.55 प्रतिशत है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts