मेरठ में बनेगा ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का रेलवे स्टेशनए व्यापार को मिलेगी रफ्तार

मेरठ। मालगाड़ियों को समय से बिना किसी बाधा के एक स्थान से दूसरे स्थान तक सामान पहुंचाने के उद्देश्य से बनाए जा रहे ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के लिए अब मेरठ में भी स्टेशन बनेगा।
बता दें कि मालगाडियों के लिए तैयार किया जा रहा ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का निर्माण बंगाल से लेकर पंजाब तक किया जा रहा है। ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के पहले चरण में कानपुर के न्यू भाऊपुर से न्यू खुर्जा सेक्शन का शुभारंभ 2020 में हो चुका है। शुक्रवार को सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने जानकारी देते हुए यह बड़ी घोषणा की। जिसमें उन्होंने बताया कि मेरठ में ईस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के लिए स्टेशन बनाया जाएगा। इसके लिए रेलमंत्री ने स्वीकृति दी है।
मेरठ हापुड से भाजपा सांसद राजेंद्र अग्रवाल कई बार लोकसभा में ईस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के मेरठ में स्टेशन बनाए जाने की मांग उठा चुके हैं। ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कोलकाता से पंजाब तक जाएगा और यह मेरठ से भी होकर गुजर रहा है। ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉरिडोर पर 100 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से मालगाड़ियों दौड़ेगी। ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के शुरू हो जाने से प्रयागराज से मेरठ आने जाने वाली संगम और नौचंदी की लेटलतीफी भी काफी हद तक दूर होगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts