रिकार्ड वोटों के अंतर से जीते शत्रुघ्न सिन्हा

कोलकाता (एजेंसी)।
पश्चिम बंगाल के आसनसोल संसदीय सीट पर सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने जीत का नया रिकॉर्ड बनाया है। 2011 में ममता बनर्जी की सत्ता में आने के बाद इस बार संसदीय चुनाव में पहली बार पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने तीन लाख से अधिक मतों के अंतर से जीत दर्ज की है।
मतगणना के बाद शनिवार को आए चुनाव परिणामों के मुताबिक शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने निकटवर्ती भाजपा उम्मीदवार अग्निमित्र पॉल के मुकाबले तीन लाख 534 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है। चुनाव आयोग की ओर से अपडेटेड आंकड़े के मुताबिक शत्रुघ्न सिन्हा को छह लाख 52 हजार 586 वोट मिले जबकि अग्निमित्र पॉल को महज तीन लाख 52 हजार 083 लोगों ने वोट किया है।
तीसरे नंबर पर माकपा के उम्मीदवार पार्थ मुखर्जी रहे। उन्हें 89 हजार 864 वोट मिले जबकि कांग्रेस के उम्मीदवार प्रसनजीत पुतंडी को 14 हजार 885 वोट मिले हैं। कांग्रेस उम्मीदवार की जमानत जब्त हुई है। जीत के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने ममता बनर्जी का आभार जताते हुए कहा कि यह हमारी नहीं बल्कि कार्यकर्ताओं और आसनसोल के लोगों की जीत है। उन्होंने कहा कि लोगों ने भाजपा को सही सबक सिखाया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts