किशोर का अपहरण कर गला रेत कर हत्या 

 शिनाख्त न हो पाए गर्दन काट कर ले गये हत्यारोपी 

 मेरठ। थाना जानी क्षेत्र के सिवाल खास में  घर से दूध लेने गये एक किशोर का अपहरण कर उसकी गला रेत कर हत्या  कर दी। शव को हत्यारोपी खानपुर के जंगल में फेंक कर फरार हो गये। शव की शिनाख्त न हो पाए हत्यारोपी गर्दन काट कर ले गये। पुलिस मामले की छानबीन   करने में जुटी है। वही मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है। हत्या का कारण पुलिस छेडछाड बता रही है। 

 शुक्रवार की शाम को अनस के घर से दूध लेने गया था लेकिन वापस न लौटने पर जब परिजनों ने अनस के लापता होने की लिखित जानकारी पुलिस को दी ।  शनिवार की सुबह करीब दस बजे खेत में पानी देने व गैंहू की कटाई के लिए गया था। रासिद जैसे ही खेत पर पहुंचा वहां उसे एक किशोर का सर कटा शव दिखाई पडा। रासिद ने तुरंत घटना की जानकारी पास में गेंहू काट रहे अपने भाई व थाना पुलिस को दी। खेत में शव मिलने की सूचना पर थाना पुलिस डॉग स्काड व फोंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंची और शव व घटना स्थल का बारिकी से निरीक्षण किया। थाना पुलिस ने शव की शिनाख्त कराने का प्रयास किया लेकिन शाम तीन बजे तक शिनाख्त नही हो पायी तो पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

  इसी बीच कस्बे की मस्जिदों से खेत में किशोर का शव मिलने का ऐलान कराया गया तो कस्बा निवासी एक महिला जिसका नाम जाहिदा पत्नी अनीस व उसकी बारह वर्षीय बेटी मुस्कान सिवाल खास पुलिस चौकी पहुंची और खेत में मिले किशोर के शव की फोटो देख शिनाख्त की। किशोर के शव पर मिले कपडों के आधार पर अपने 14 वर्षीय पुत्र अनस के रूप में की। खानपुर के जंगल में मिलें शव की शिनाख्त सिवाल खास के अनस के होने की जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली उसके हाथ पांव फुल गये। 

एसपी देहात केशव कुमार व सीओ सरधना आरपी शाही मौके पर पुंचे और घटना स्थल का बारिकी से निरीक्षण कर हत्यारों को पकडने के दिशा निर्देश दिये।

 शुक्रवार की शाम को अनस के घर से दूध लेने गया था लेकिन वापस न लौटने पर जब परिजनों ने अनस के लापता होने की लिखित जानकारी पुलिस को दी तो पुलिस ने न तो अनस की गुमशुदगी दर्ज की न ही अनस को तलाश करने में कोई रूची दिखाई। कस्बा वासियों का मानना है कि अगर पुलिस परिजनों द्वारा अनस की गुमशुदगी दर्ज कर समय रहते कार्यवाही करती तो आज अनस अपने परिजनों के बीच होता। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts