पूजा एंटरटेनमेंट- मेटावर्स में अपनी फिल्म की घोषणा करने वाला दुनिया का पहला भारतीय प्रोडक्शन हाउस

मेटावर्स में अपनी पहली वर्चुअल स्पेस खरीदने में पूजा एंटरटेनमेंट सबसे आगे-
Mumbi -2021 में बहुचर्चित विषय होने से लेकर आज की वास्तविकता बनने तक, मेटावर्स काल्पनिक दुनिया को जीवंत करने वाले समृद्ध यूज़र इंटरैक्शन में अपनी साख बनाने के रूप में उभरकर सामने आया है। यह एआर और वीआर का उपयोग करता है। पेरिस हिल्टन और स्नूप डॉग कुछ ऐसे सेलेब्स रहे हैं, जिन्होंने मेटावर्स में वर्चुअल स्पेस खरीदी है। भारत और भारतीय मनोरंजन में इसकी अगुवाई करने में पूजा एंटरटेनमेंट प्रखर रहा है। पूजा एंटरटेनमेंट ने मेटावर्स में अपनी पहली वर्चुअल स्पेस खरीदी है। इस प्रकार, यह इस नई और रोमांचक दुनिया में कदम रखने वाला पहला प्रोडक्शन हाउस बन गया है।
पूजावर्स कहते हैं, "हाल ही में घोषित प्रोजेक्ट 'बड़े मियां छोटे मियां' के साथ यह दर्शकों के लिए अपनी तरह का पहला गुणवत्तापूर्ण इमर्सिव अनुभव और निर्माताओं के लिए बेमिसाल वर्चुअल स्थान होगा। इस प्रकार, मेटावर्स के भीतर घोषित होने वाली पहली भारतीय फिल्म के रूप में इस फिल्म का नाम शुमार हुआ है।"
विज़नरी और इंडस्ट्री लीडर्स होने के नाते, प्रमुख दीपशिखा देशमुख और जैकी भगनानी ने न केवल इस अग्रणी डिजिटल वेंचर के मालिक होने के लिए, बल्कि दर्शकों के लिए अनुभव को जीवंत करने में कोई कमी-कसर नहीं छोड़ी है। जबकि विश्व स्तर पर कई लोग अभी-भी इस नए अवसर पर विचार कर रहे हैं, पूजा एंटरटेनमेंट इस रोमांचक प्रत्याशा का स्वामित्व ले चुका है और इसे अद्वितीय तरीके से जीवंत करने का माध्यम बना है।
पूजावर्स और इसके लिए उनके दृष्टिकोण के बारे में बात करते हुए, निर्माता दीपशिखा देशमुख कहती हैं, "मेटावर्स इंटरनेट का नया चेहरा है। यह हमारे दर्शकों और प्रशंसकों से जुड़ने का एक नया तरीका प्रदान करता है। लोगों ने पेशेवर, शैक्षिक या मनोरंजन आदि उद्देश्यों के लिए काफी समय ऑनलाइन बिताया है। इसके उपयोग में बढ़ोतरी के साथ ही ब्लॉक चेन तकनीक में भी तेजी से वृद्धि देखने को मिली। मेटावर्स वर्चुअल हैंगआउट का भविष्य बन रहा है और साथ ही नए तरीके से कॉन्टेंट प्रदान करने का जरिया बनने के लिए प्रतिबद्ध है। मैं मेटावर्स में हमारे सबसे बड़े और सबसे महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट 'बड़े मियां छोटे मियां' को लेकर बहुत उत्साहित हूँ। पूजावर्स इस दिशा में हमारा पहला कदम है। समय के साथ और इस वर्चुअल स्पेस की अधिक बारीक समझ के साथ, हम पूजावर्स को डिजिटल दुनिया में गुणवत्तापूर्ण मनोरंजन और फिल्म निर्माण के विभिन्न पहलुओं के लिए उपयुक्त स्थान बनाने का इरादा रखते हैं।"
मेटावर्स अनुभव के साथ 'बड़े मियां छोटे मियां' फ्रैंचाइज़ी को एकीकृत करने की अपनी योजनाओं के बारे में बात करते हुए, निर्माता जैकी भगनानी कहते हैं, "मेरा मानना है कि डिजिटल वर्चस्व को हमेशा आने वाले समय के रूप में माना जाता था, लेकिन महामारी के साथ चीजें पूरी तरह बदल गई हैं। इस तकनीक के परिणाम के रूप में बनाई गई दुनिया और वास्तविक जीवन की डिजिटल प्रतिकृति की विचारधारा पर मेटावर्स राज करता है। यह अब एक भविष्यवादी विचार नहीं है, क्योंकि अब यह तेजी से आकार लेना शुरू कर चुका है और एक ऐसा रूप ले रहा है, जिसका सतत विकसित हो रहा है। हम अपने वर्चुअल स्पेस- पूजावर्स और अपनी आगामी बड़ी फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' की नींव रखने की घोषणा करके वास्तव में उत्साहित हैं, जो मेटावर्स पर प्रदर्शित होने वाली भारत की पहली फिल्म है।"
'बड़े मियां छोटे मियां' के अनाउंसमेंट वीडियो के चारों तरफ 'ब्लॉकबस्टर' लिखा हुआ है और इसने सभी प्लेटफॉर्म्स पर धूम मचा दी है, जिसने इसके प्रशंसकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है। पूजा एंटरटेनमेंट की टीम अपने सबसे बड़े एक्शन एंटरटेनर- 'बड़े मियां छोटे मियां' में दो पीढ़ियों के मेगास्टार अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ को एक साथ लाने के लिए उत्साहित है। पूजा एंटरटेनमेंट के इस प्रोडक्शन को पांच भाषाओं- हिंदी, तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज़ किया जाना तय है। वर्ष 2023 में क्रिसमस पर फिल्म के बड़े पर्दे पर हिट होने पर बॉक्स-ऑफिस के सभी रिकॉर्ड तोड़ने की उम्मीद लगाई जा रही है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts