स्कूल बसों की भिंडत में दो सगे भाई बहन की मौत 

10से अधिक  छात्र- छात्राएं गंभीर रूप से घायल ,अस्पताल  में चल रहा उपचार 

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में गुरुवार की सुबह घना कोहरा स्कूली बच्चों पर आफत बनकर टूटा। घने कोहरे के कारण दो स्कूली बसें आपस में टकरा गईं और भयंकर हादसे में एक छात्र और उसकी बहन की मौत हो गई वहीं एक बस के ड्राइवर की मौत होने की सूचना है। भाई और बहन ने गंभीर हालत में मेरठ के एक अस्पताल में दम तोड़ दिया। अभी दो और छात्रों की हालत गंभीर बनी हुई है। 

 हादसे  का शिकार हुए स्कूली वाहनों में एक स्कूल बस डॉ रविंद्र नाथ टैगोर पब्लिक स्कूल की थी, जबकि दूसरी स्कूल वैन जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल की थी। रविंद्र नाथ टैगोर स्कूल बस शाहपुर की तरफ से मुजफ्फरनगर आ रही थी, जबकि जीडी गोयनका की स्कूल वैन मुजफ्फरनगर से शाहपुर की तरफ जा रही थी।हादसा गुरूवार की सुबह का है शहर के बुढाना मोड़ से शाहपुर की तरफ जाने वाले मार्ग पर फ्रेट कॉरिडोर के निकट हुआ। 



 हादसा इतना भयानक था कि दोनों ही वाहनों के परखच्चे उड़ गए और उनमें सवार 10 से अधिक स्कूली बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें एक छात्र स्कूल बस में ही फंसा रह गया। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया।  आननफानन में पहुुंची पुलिस ने चार को गंभीर हालत में मेरठ रेफर कर दिया गया। हादसे में घायल हुए समीर और उसकी बहन माहा की मेरठ के एसडीएस ग्लोबल हॉस्पिटल में मौत हो गई है।  मेरठ के मोदीपुरम में एसडीएस ग्लोबल अस्पताल के मैनेजर मनोज ने बताया कि दो छात्र जब अस्पताल में आए थे उनकी पहले की डेथ हो चुकी थी, उनके स्वजन शव अपने साथ ले गए हैं। बाकी दो घायलों का उपचार चल रहा है। जिनमें से एक की हालत गंभीर है। घायल एक छात्र का नाम लक्षित और दूसरा तशिक मलिक है।

 घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी अभिषेक यादव और सीओ सिटी कुलदीप कुमार के साथ एसडीएम सदर परमानंद झा भी मौके पर पहुंचे जिसके बाद सभी घायलों को पुलिस एस्कॉर्ट के साथ मेरठ के लिए भिजवाया गया। रास्ते में कहीं जाम में एम्बुलेंस न फंसे, इसके लिए भी एसएसपी ने संबंधित थाना पुलिस के साथ ही मेरठ एसएसपी प्रभाकर चौधरी से वार्ता की।

  बच्चों के परिजनों में मचा कौहराम 

मेरठ स्थित एक निजी हॉस्पिटल के प्रबंधन से भी बात कर घायलों को तत्काल समुचित उपचार देने की व्यवस्था की गई। वहीं, हादसे की सूचना मिलते ही घायल बच्चों के परिजनों में कोहराम मच गया। मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। अस्पताल में भी घायल बच्चों के परिजन पहुंचकर अपने लाडलों की कुशलक्षेम लेने लगे। जिला अस्पताल से मेरठ रेफर किए गए गम्भीर घायल बच्चों में दो सगे भाई लक्षित मलिक और तेसिक मलिक शामिल है, वहीं गांव पीनना के प्रधान का बेटा समीर और एक बच्ची दधेडू निवासी सलीम की बेटी बताई जा रही है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts