पंजाब विधानसभा चुनाव

 पीएम मोदी ने दिया नवा पंजाब का संकल्‍प का नारा
कहा- डबल इंजन की सरकार करेगी विकास
जालंधर (अरुण खोसला)।पंजाब विधानसभा चुनाव में यहां पीएपी ग्राउंड में रैली  भाजपा गठबंधन की रैली में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने नवां पंजाब का नारा दिया और कहा कि नवा पंजाब भाजपा दे नाल, नवा पंजाब नवा टीम के साथ। उन्होंने कहा कि पंजाब भी अब डबल इंजन की सरकार से विकास होगा और बदलाव होगा।  
उन्‍होंने बोले सो निहाल के घोष से अपना भाषण शुरू किया। उन्‍होंने कहा‍ कि मैं जालंधर के देवी तालाब मंदिर में माता जी के दर्शन करने जाना चाहता था, लेकिन यहां की पुलिस ने अपने हाथ खड़े कर लिये। ये हालत है पंजाब में प्रशासन का। उन्‍होंने पंजाब के शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। मेरा पंजाब से खास लगााव मिला है। मैंं पंजाब की सेवा करता रहा हूं। मेरी ये सेवा नवा पंजाब के संकल्‍प से शुरू हो गया है। अब पंजाब का भाजपा गठबंधन सरकार के साथ विकास होगा।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गुरु नानक देव जी ने संदेश दिया- मानस की जात सभौ एक ही पहिचानो।  भाजपा इन्हीं आदर्शों पर काम करती है। भव्य काशी धाम हमारे सामने है। हमने करतारपुर कारिडोर बनवाया। मैं आश्वासन देना चाहता हू कि पंजाब के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। नशामुक्ति के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।
पीएम मोदी ने कहा, मैं सवाल पूछता हूं, आपके पास खेत है, गाड़ी है, अच्छी कमाई है, लेकिन आपका जवान बेटा नशे में डूब गया तो यह सब किस काम आएगा। बेटा बर्बाद हो गया तो आपके लिए क्या बचेगा। पंजाब का मुझ पर कर्ज है, मैं कर्ज चुकाना चाहता हूं। मैं इस युवा पीढ़ी का बचाना चाहता हूं। माताओं-बहनोंंसे कहना चाहता हूं कि  मैं आपका दुख जानता हूं। मुझे आशीर्वाद दीजिए। अपनी पीढ़ी को आशीर्वाद दीजिए। मैं आपके लिए अपनी जिंदगी खपाना चाहता हूं। मैं आपके सपनों को साकार करना चाहता हूं।
पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा के राज में बिना खौफ के कारोबार होगा। डबल इंजन सरकार बिना भेदभाव पक्के मकान बना कर दे रही है। राशन दे रही है। ऐसी सरकार  पंजाब में सड़कें बनाएगी। जालंधर समेत पूरे क्षेत्र में कनेक्टिविटी को बढ़ाया जाएगा। 23 लाख से ज्यादा किसानों के खातों में किसान सम्मान निधि का पैसा जमा हुआ है। हमने पूरी ईमानदारी से प्रयास किया है। हम किसानों पर बोझ नहीं आने देंगे। सारा बोझ हमने लिया।
वीर बाल दिवस की घोषणा की
उन्‍होंने कहा कि गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व, गुरु तेग बहादुर जी का प्रकाश पर्व व बाबा साहेब आंबेडकर की जयंती विश्व में मनाई। उन्‍हाेंने गुरु गोबिंद सिंह जी के सम्‍मान में  वीर बाल दिवस की घोषणा की। उन्‍होंने कह‍ा कि हम देश की सीमा को मजबूत करते हैं। सेना को अधिकार करते हैं, जबकि कुछ लोग शहादत पर सवाल उठाते हैं। हमने 84 के दंगों की जांच के लिए एसआइटी बनाई। कांग्रेस ने इस दंगे के आरोपितों को बड़े पद देकर पंजाब के जख्मों पर नमक छिड़का। कांग्रेस एक परिवार के कब्जे में है। कांग्रेस का कंट्रोल जिस परिवार के पास है, वो पंजाब से अपनी पुरानी दुश्मनी निकालता है। जब तक कांग्रेस उस परिवार के कब्जे में है, कभी भी पंजाब का भला कांग्रेस नहीं कर सकती है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts