यूपी चुनाव: कहां है डिफेंस कॉरिडोर? : अखिलेश
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर रक्षा गलियारे को लेकर हमला किया है, जहां मिसाइलें बनाई जाएंगी, लेकिन परियोजना की अभी तक शुरुवात नहीं हुई है। बुंदेलखंड में कई सभाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने घोषणा की है कि एक रक्षा गलियारा बनेगा जो बुंदेलखंड का चेहरा और भाग्य बदल देगा। उन्होंने कहा कि यहां मिसाइलें बनाई जाएंगी। क्या किसी ने उस रक्षा गलियारे को कहीं बनते देखा है?
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने प्रत्येक भाषण में याद किया कि कैसे सत्तारूढ़ भाजपा ने बुंदेलखंड के लोगों से क्षेत्र के विकास के बारे में झूठ बोला था ।
उन्होंने कहा कि रक्षा गलियारा आकार ले रहा है। उन्होंने लखनऊ में एक शिखर सम्मेलन आयोजित किया गया था और दावा किया गया था कि विभिन्न कंपनियों द्वारा 5 लाख करोड़ रुपये के निवेश को आकर्षित किया जाएगा। जिससे बेरोजगारों और गरीबों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। वह 5 लाख करोड़ रुपये कहां है?
झांसी और आसपास के इलाकों को एक्सप्रेस-वे से जोड़ने के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वादे का जिक्र करते हुए उन्होंने पूछा कि जो घोषणा की गई थी उसका क्या हुआ?
सपा अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी के अनुमान के अनुसार, राज्य में सरकारी क्षेत्र में लगभग 11 लाख रिक्तियां मौजूद हैं, लेकिन सत्तारूढ़ भाजपा ने इन रिक्तियों को नहीं भरा।
उन्होंने कहा कि हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि एक बार सपा गठबंधन सरकार बनने के बाद, हम इन सरकारी पदों को समयबद्ध तरीके से भरेंगे।
अखिलेश ने दिल्ली और मुंबई में लगे होडिर्ंग्स को लेकर सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यूपी सरकार ने लाखों बेरोजगारों को नौकरी दी है। इस तरह के होडिर्ंग केवल दिल्ली और मुंबई में देखे जा सकते हैं। सरकार झांसी में ऐसे होडिर्ंग नहीं लगाती है क्योंकि लोग सच्चाई जानते हैं।
भारत में कृषि क्षेत्र के महत्व को रेखांकित करते हुए, अखिलेश ने कहा कि यह किसान ही थे जिन्होंने महामारी के दौरान अर्थव्यवस्था को बनाए रखा था।
 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts