एक ही दिन में सामने आए 90 हजार से अधिक मामले
नई दिल्ली (एजेंसी)।देश में कोरोना ने एक बार फिर से कोहराम मचाना शुरू कर दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा गुरुवार को जारी आंकड़े के अनुसार देश में 56 फीसदी तेजी के साथ 90 हजार 928 नए मरीज सामने आए हैं और 325 लोगों की मौत हो गई। इससे पहले बुधवार को 58 हजार मामले सामने आए थे।
 इन सब के बीच चिंता करने वाली बात यह है कि देश में कुल सक्रिय मामले बढ़कर अब 2,85,401 हो गए हैं। वहीं देश में अब तक कुल मृतकों की संख्या की बात करें तो यह 4,82.876 हो गई है। वैक्सीनेशन का आंकड़ा 148 करोड़ (1,48,67,80,227) को पार कर गया है।
ओमिक्रॉन ने भी पकड़ी रफ्तार
स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में ओमिक्रॉन संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2,630 हो गई है। 797 मामलों के साथ महाराष्ट्र पहले स्थान पर बना हुआ है। वहीं 465 मरीजों के साथ दिल्ली दूसरे स्थान पर बना हुआ है। ओमिक्रॉन के 2,630 मरीजों में से 995 मरीज रिकवर हो गए हैं।

 

लखनऊ में नहीं होगी पीएम मोदी की रैली
 सपा ने रथयात्रा, कांग्रेस ने रोकीं रैलियां, योगी का नोएडा कार्यक्रम भी रद्द

लखनऊ।प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर राजधानी के रमा बाई आंबेडकर मैदान में 9 जनवरी को प्रस्तावित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली स्थगित की गई है। इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बृहस्पतिवार को नोएडा में प्रस्तावित कार्यक्रम भी रद्द हो गया है। सपा ने भी अपनी रथयात्रा तो कांग्रेस ने सभी रैलियां रद्द कर दीं हैं। इसी तरह सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अयोध्या, गोंडा, बस्ती का अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया है। अब यहां सात से नौ जनवरी के बीच समाजवादी विजय रथयात्रा नहीं निकाली जाएगी। हालांकि अखिलेश बिना लाव-लश्कर गोंडा व अयोध्या में जा सकते हैं। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts