पश्चिमी यूपी में किये कई बदलाव, मुनकाद अली को मेरठ से हटाया
मेरठ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने सोमवार को संगठन में एक बार फिर से फेरबदल कर दिया। बसपा में हो रही उथल-पुथल के बीच 11 दिन बाद ही मुनकाद अली को मेरठ से हटा दिया गया। सतपाल पेपला का कद बढ़ाते हुए उन्हें पहले की तरह जिम्मेदारी दे दी गई है। पश्चिम उत्तर प्रदेश प्रभारी शमसुद्दीन राइन और राजकुमार गौतम मिलकर मेरठ मंडल के सभी जनपदों के संगठन का काम देखेंगे।

विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ बसपा सुप्रीमो ने संगठन में बड़ा बदलाव कर दिया है। बसपा के पूर्व राज्यसभा सांसद बाबू मुनकाद अली को 29 दिसंबर को देवीपाटन, आगरा और फैजाबाद मंडल के साथ मेरठ मंडल का भी प्रभारी बनाया था। सोमवार को उन्हें मेरठ से हटा दिया गया।
मेरठ मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारी सतपाल पेपला पूरा मंडल देखेंगे। मेरठ मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारी दिनेश काजीपुर में फिर से विश्वास जताते हुए मंडल की मेरठ, बागपत और हापुड़ जनपदों की जिम्मेदारी दी गई है। बागपत के सेक्टर प्रभारी डॉ. कमल सिंह राज को भी उनके साथ लगाया गया है।
मुनकाद अली को हटाए जाने के पीछे मेरठ दक्षिण से कुंवर दिलशाद अली को विधानसभा प्रभारी बनाया जाना बड़ी वजह बताया जा रहा है। चार दिन पहले दिलशाद को यह जिम्मेदारी देते हुए पूर्व मंत्री हाजी याकूब के बेटे हाफिज इमरान का टिकट कटने की चर्चा रही। इमरान समर्थकों के विरोध को भांपते हुए पार्टी की ओर से इसकी घोषणा नहीं की गई। इमरान दो दिन से लखनऊ में डेरा डाले हुए हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts