हरियाणवी रंगकर्मी मनीष बिस्मिल कलाकारों को सिखाए विशेष गुर 

14 दिवसीय ऑनलाइन रंग मंचीय कार्यशाला का आयोजन 

 मेरठ से न्यूज प्रहरी की रिपोर्ट 

 मेरठ। ऑनलाइन रंगमंच कार्यशाला के पाँचवें दिन रंगमंच के जाने माने अभिनेता निर्देशक एवं हरियाणा सरकार द्वारा सम्मानित रंगकर्मी मनीष बिस्मिल ने ऑनलाइन जुड कर सभी कलकारों को अभिनय के विशेष गुर सिखाए। 

ज्ञात रहे कि स्वांगशाला थियेटर अकादमी के तत्वावधान में 14 दिवसीय ऑनलाइन रंग मंचीय कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यशाला का आयोजन स्वांगशाला के डायरेक्टर अनिल शर्मा जी के जन्म दिवस के अवसर पर दिनांक 9 जनवरी को प्रारंभ किया गया। कार्यशाला का समापन 22 जनवरी को एक शानदार ऑनलाइन नाट्य प्रस्तुति के साथ होगा। 

दैनिक रूप से कार्यशाला में नाट्य अभिनय एवं रंगमंचीय बारीक टेक्नीक्स पर काम होता है। विभिन्न रोचक क्रियाकलापों के माध्यम से बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक शामिल हर उम्र के प्रतिभागी रंगमंचीय गुर सीख रहे हैं। स्वांगशाला एक्टिंग अकादमी के डायरेक्टर भारत भूषण शर्मा ने बताया कि एकेडमी का उद्देश्य मेरठ में रंगमंचीय गतिविधि को आगे बढ़ाना है। 

हरियाणा के युवा रंगकर्मी मनीष  जोशी ने कार्यशाला में रंगमंच के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि रंगमंच जीवन को उत्कृष्ट आयाम पर ले जाता है। रंगमंच समाज को प्रशिक्षित करता है। रंग मंच एक सशक्त माध्यम है। और आने वाले समय में युवकों में रंगमंच एवं अभिनय के प्रति खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। 

इस अवसर पर कार्यशाला के प्रशिक्षक जितेन्द्र सी राज ने रंगमंच के बारीक सप्रेषण की पद्धति पर प्रकाश डाला। स्वांगशाला की चेयर पर्सन डॉ सुधा शर्मा जी को उनके जन्मदिवस की बधाई दी गई। इस कार्यशाला से जुडी वीडियो स्वांगशाला यूटयूब चैनल पर भी देखी जा सकती हैं। 

कार्यशाला में विशाल शर्माए सुहानी पाठकए सुहासी पाठकए आरना भारद्वाजएअबीर भारद्वाजए आराध्या शर्माए चित्रांशी ए अनिल कुमारए मनजीत सिंहए अश्लेषा शंकरए अनिल शर्मा जीए भारत भूषण शर्मा जी सहित अनेक प्रतिभागी दैनिक रूप से ऑनलाइन हिस्सा लेते हैं। कार्यशाला का संचालन वरिष्ठ कवि एवं रंगकर्मी योगेश समदर्शी द्वारा किया जा रहा है।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts