नई शिक्षा नीति लागू करनी है, आगे आना होगा
मेरठ। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय, मेरठ में गुरूवार को राजकीय एवं एडेड काॅलेजों के प्राचार्यो के साथ नई शिक्षा नीति को लेकर बृहस्पति भवन में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला ने नई शिक्षा नीति पर चर्चा करते हुए कहा कि नई शिक्षा नीति सभी को लागू करनी होगी। नई शिक्षा नीति को लागू करने के लिए सभी को प्रयास करना होगा। इसको नागू करने के लिए समस्या है, लेकिन हम लोग समाधान पर बाते करें। तभी हम इस पर काम कर पाएंगे।
कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला ने पूछा कि किस काॅलेज का नैक कराने के लिए समय है। उसके बाद उन्होने कहा कि सभी काॅलेजों को नैक कराना चाहिए। इसके लिए 15 जनवरी तक सभी काॅलेज नैक के लिए विश्वविद्यालय को प्रार्थना पत्र दें। नैक के बारे में मंथन करिए इससे की आपकी आधी से ज्यादा समस्याओं का समाधान हो जाएगा। उन्होंने कहा स्किल डेवलपमेंट के कोर्स के लिए इंडस्ट्रीज से बात करें। उनका सहयोग ले। अलग-अलग विश्वविद्यालयों से एमओयू साइन करें। एक काॅलेज दूसरे काॅलेज से एमओयू साइन करें।
इस दौरान नई शिक्षा नीति को लागू करने के लिए प्रो. हरेकृष्णा ने शासन द्वारा जारी किए निर्देशों की जानकारी दी। नई शिक्षा नीति को लागू करने के लिए आ रही परेशानियों पर प्राचार्यो द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर दे समाधान किया।
बैठक में प्रति कुलपति प्रो. वाई विमला, प्रेस प्रवक्ता मितेंद्र कुमार गुप्ता, राजकीय व एडेड काॅलेजों के प्राचार्य मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts