गैंगस्टर  एक्ट के तहत 10 करोड की सम्पत्ति कुर्क

 मेरठ। चोरी के  वाहनों को काटने के सरगना हाजी इकबाल पर रविवार को पुलिस के लावा लश्कर ने बडी कार्रवाई करते हुए गैंगस्टर के तहत उसकी चोरी के वाहनों को बेचने से जुटाई गयी 10 करोड रूपये की सम्पत्ति को  पुलिस ने जब्त कर लिया है। इस दौरान पूरा सोती गंज छावनी में तब्दील रहा।



  रविवार को सदर थाना क्षेत्र समेत कई  थानों की पुलिस अधिकारियों के साथ पटेल नगर स्थित 30 ए व 29 के हाजी इकबाल के आवास पर पहुंची। जहां पर पहले माईक पर कुर्की की मुनादी की गयी। इसके बाद पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई करते  हुए दोनो मकान पर सील लगा दी।



 एएसपी सूरज राय ने बताया हाजी इकबाल ने अवैध तरीके से प्रोपट्री एकत्र  की है। जिसका वह कोई जवाब ने दे सके है। इस पर उनके  हाजी इकबाल समेत उनके पुत्र अफजाल,  इमरान, एव अबरार के  खिलाफ सदर थाने में  219/21 मुकदमा दर्ज किया गया  था। इसके अतिरिक्त इसके  खिलाऊ  अन्य राज्यों में  मुकदमें कायम  है। प्रदेश सरकार आय से अधिक सम्पत्ति के गैंगस्टर के तहत कुर्की की कार्रवाही की गयी है। उन्होने बताया अभी तक 6 माह चोरी के वाहन कटान के मामले में दर्जनों मुकदमे के  माफियाओं पर कार्रवाई गयी है।  
 छावनी  में तब्दील हुआ  पटेल नगर
 कार्रवाई से पहले कई थानों की पुलिस समेत  पीएसी को तैनात कर दिया गया था जिसके किसी प्रकार को कोईे विरोध न कर सके। एसएसपी के  सख्त निर्देश  था कि कार्रवाई से पहले सुरक्षा की तैयारी की जाए । जिस समय पुलिस १० करोड की सम्पत्त् िकी कार्रवाही कर   रही थी। तभी वही पास के मकानों में से महिलाए खिलडकियों  से झांक कर कार्रवाई देख रही थी । 


No comments:

Post a Comment

Popular Posts