एटा। नगर एवं ग्रामीण क्षेत्रों के लोग इन दिनों मच्छरों के प्रकोप से बुरी तरह परेशान हैं। नालियों की सफाई न होने से जगह-जगह भरे गंदे पानी से मच्छरों की फौज दिन दूनी रात चौगुनी बढ़ रही है। सालों से डीडीटी का छिड़काव न होने से मच्छरों का आतंक इतना बढ़ गया है कि लोगों की रात की नींद हराम कर रखी है।
नगर के सत्यप्रकाश सिंह का कहना है कि कई बार प्रशासन से डीडीटी का छिड़काव की मांग करने पर भी सालों से नगर में छिड़काव नहीं हुआ है। ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले हरीदत्त का कहना था कि मच्छरों के कारण नगर में मलेरिया और डेंगू जैसी खतरनाक बीमारियों का खतरा पैदा हो गया है। प्रेमपाल सिंह का कहना था कि काफी समय से सफाई कर्मी नहीं आया जिससे नालियां चैक हो गयी है। गांव में जगह-जगह पानी भरा है।
इसी तरह से अनोखेलाल, श्रीपाल, प्रेम सिंह, जयवीर सिंह, रामनाथ सिंह, अनिल कुमार, रामविलास सिंह, देवराज सिंह, विमलेश कुमार, सोमेन्द्र सिंह, उपेन्द्र कुमार, रबी कुमार, रुकुमपाल सिंह, रामनिवास, गंगाप्रसाद, रामसेवक, प्रेमचन्द्र, नाथूराम, कायम सिंह, सुरेन्द्र सिंह आदि ने गांव में शीघ्र सफाई और मच्छरों से बचने के लिए डीडीटी का छिड़काव कराये जाने की मांग प्रशासन से की है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts