बैठक में प्रधानमंत्री मोदी को किया गया सम्मानित
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कोरोना महामारी से बचाव के लिये 100 करोड़ से अधिक कोरोना रोधी टीकाकरण के लिए सम्मानित किया गया। अपने उद्घाटन भाषण में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने महामारी के दौरान प्रधानमंत्री के कुशन नेतृत्व की जमकर सराहना की।
केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुये कहा कि देश के विकास कार्यों के लिये पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पूरी पार्टी की तरफ से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोद की सराहना की है। प्रधान ने आगे कहा कि देश में 100 करोड़ से ज्यादा टीकाकरण हो चुका है। कुल आबादी के 30 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को दोनों डोज लग चुके हैं। और ड्ब्लूयएचओ भारत द्वारा निर्मित को-वैक्सीन को मान्यता दे चुका है।
केंद्रीय मंत्री प्रधान ने यह भी जानकारी दी कि पार्टी के दो वरिष्ठ नेता और मार्गदर्शक लालकृष्ण आडवाणी और डॉ. मुरली मनोहर जोशी अपने-अपने निवास पर टेक्नोलॉजी के माध्यम से राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल हैं।
उन्होंने कहा कि इस बार पार्टी ने एक अनोखी पहल की है। सभी प्रतिभागियों का डिजिटल रजिस्ट्रेशन किया गया है। सभी प्रतिनिधियों ने अपने डिजिटल हस्ताक्षर करके रजिस्ट्रेशन किये हैं।
आगे धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि कोरोना की वैश्विक त्रासदी ने हम सभी को लगभग पिछले दो साल से घेर के रखा है। विश्व का कोई ऐसा देश नहीं था, जो इससे ग्रसित न हों। इसी के कारण एक लंबे अंतराल के बाद राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में कोरोना के उपरांत आज पहली बार मिल रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी क बैठक राजधानी के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में हो रह है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts