डीएम के साथ हुई बैठक में मदरसा संचालकों ने दिया सहयोग का आश्वासन


गाजियाबाद, 23 नवंबर, 2021।  माह के अंत तक सभी लाभार्थियों को कोविड  टीकाकरण की पहली डोज लगाने के उद्देश्य के साथ स्वास्थ्य विभाग जिला प्रशासन के सहयोग से मदरसों में टीकाकरण शिविरों  का आयोजन करेगा। इस संबंध में मंगलवार को जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने जिले के सभी मदरसा संचालकों के साथ बैठक की। बैठक में मदरसा संचालकों ने टीकाकरण में सहयोग करने और लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करने का आश्वासन दिया है।

जिले में अब तक करीब 36 लाख डोज  लग चुकी हैं।  करीब 23.42 लाख  लोगों को अभी केवल पहली डोज लगी है, जबकि करीब 12.60  लाख लाभार्थियों को दूसरी डोज भी लग चुकी है। अभी निर्धारित लक्ष्य के अनुसार करीब साढ़े तीन लाख लोगों को डोज लगाई जानी अभी शेष है।टीकाकरण से वंचित सभी लाभार्थियों को नवंबर के अंत तक टीका लगाने के शासन की ओर से निर्देश दिए गए हैं। जिले में कुछ इलाकों में अब  भी कोविड वैक्सीन को लेकर हिचकिचाहट है। कल्छीना, लोनी और मसूरी क्षेत्र के कुछ गांवों  में भी टीकाकरण का प्रतिशत कम है। कोरोना की दूसरी लहर से पहले प्रशासन के अधिकारियों ने ऐसे गांवों में दौरा भी किया था और टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित  करने का प्रयास  भी  किया। दूसरी लहर के बाद इन इलाकों में टीकाकरण के प्रतिशत में बढ़ोतरी हुई।

मंगलवार को जिलाधिकारी ने जिले में संचालित सभी मदरसों के संचालकों की बैठक बुलाई और उनसे टीकाकरण में सहयोग करने की बात कही। बैठक में सभी ने टीकाकरण में सहयोग करने का आश्वासन दिया है। टीकाकरण के नोडल अधिकारी डॉ. जीपी मथुरिया ने बताया - बुधवार से मदरसों में टीकाकरण कैंपों का आयोजन किया जाएगा। क्षेत्रवार मदरसों को चिन्हित करके अगले एक सप्ताह तक उन इलाकों के मदरसों में टीकाकरण कैंपों का आयोजन किया जाएगा, जहां टीकाकरण का प्रतिशत कम है। इसमें मदरसा प्रबंधन के अलावा प्रशासन, पुलिस और अन्य विभाग भी सहयोग करेंगे। 



No comments:

Post a Comment

Popular Posts