मौसरे भाई ने दुल्हे की भांजी को  उतारा मौत के घाट
   युवती केसाथ जबरदस्ती करने  का विरोध करने पर दिया घटना को अंजाम

मेरठ। गत 15 नवम्बर को थाना भावनपुर के दतावली स्थित मैरिज होम में युवती की हत्या का पर्दाफाश पुलिस बुधवार को  कर दिया है। हत्या किसी ओर न नहीं बल्कि उसके मौसेरे भाई ने ही की थी। जिसने युवती के जबरदस्ती करने का विरोध करने पर गला दबा कर हत्या की । एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने इस मामले का  पर्दाफाश करने वाली टीम को नकद २५ हजार का पुरस्कार दियाहै।



  पुलिस लाईन के सम्मलेन कक्ष में एसएसपी प्रभाकर चौधरी ,एसपीदेहार केशव  कुमार ने संयुक्त रूप से  बताया गत 15 नवम्बर को दतावली स्थित रेडकारपेट फार्म हाऊस में युवती की हत्या उसके मौसरे भाई विशाल ने की थी। उन्होने बताया पिलखवा निवसी विशाल  का मृतक ा से प्रेम प्रसंंग चल रहा  था। इस बात की पता परिजनो को भी था। शादी समारोह में किराये की कार लेकर आया  था। मृतका व विशाल विवाह  समारोह से गायब हो गये थे। परिजनों को इस बात का पता था लेकिन उन्होने इसकी इत्ला पुलिस को  दिये बिना अपने स्तर से  छानबीन करनी आरंभ  की। उन्होने बताया विशाल युवती को कमरे में बुला कर ले गया। जहां उसने कमरा बंद कर उसके साथ  जोर जबरदस्ती करने की कोशिश की। युवती ने विरोध करते हुए  परिजनों से शिकात करने की बात कहते हुए टायलेट चली गयी। उसके पीछे से विशाल टायलेट में पहुंच गया। एसएसपी ने बताया विशास ने टायलेट की सटकनी लगा कर उसके  साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की। युवती शोर न मचा सके। उसका मुंह दबा दिया।  
युवती के बदहवास होने पर भी आरोपित ने दुष्कर्म का प्रयास किया। युवती को मासिक धर्म होने की वजह से दुष्कर्म नहीं कर पाया। एसएसपी ने बताया विशाल  वहां से निकलकर बाहर आया तो युवती के भाई  को शक  हो गया। उसने गायब होने का  कारण पूछा तो उसने बताया वह बाहर चला गया था। वह भी युवती को परिजनों के साथ तलाश  करने  लगा। जब परिवार की दो महिला टायलेट में  पहुंची तो युवती का  शव पडा था।
 एसएसपी ने बताया जिस कमरे से पुलिस कर्मी रवि बालियान मिला। युवती परिजनों समेत विशाल ने  भी किसी को  शक न  हो पुलिस कर्मी की पिटाई की थी। लेकिन सर्विलांस टीम व सीसीटीवी फुटेज से सारी पिक्टचर साफ हो गयी। उन्होने बताया विशाल पहले भी युवती के परिजनों से फोन पर युवती से बात करने के लिये कुछ न कुछ बहाना बना कर बात करता था। इस बात का परिजनों को भी पता था।
पुलिस कर्मी को दी क्लीन चिट
 एसएसपी ने बताया कमरे में मिला पुलिस कर्मी  का  इस मामले से  कोई लेना देना नहीं है। वह लडकी के परिजनों की ओर से मिले निमत्रण पर विवाह समारोह में  आया था। वह कमरेे में सोने  के लिये चला  गया था।
 जाम लगाने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई  
एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया सडक पर घंटों तक जाम लगाने वालों के खिलाफ भी कार्रवाही की जाएगी। उन्होने बताया परिजनों ने युवती के प्रेम प्रंसग को पुलिस से छिपाने का प्रसास करते हुए मुआवजे की मांग को लेकर घंटो तक सडक पर जाम लगाया। इसकी जांच की जांच की जा रही है। परिजनों को जाम  के उकसाने वाले कौन थे।
 हत्या करना  नहीं चाहता था
वहीं गिरफ्तार किये गये आरोपी विशाल ने बताया वह  हत्या नहीं करना चाहता था। उसे अब अफसोस हो रहा है। जो जिदंगी भर रहेगा।
 


No comments:

Post a Comment

Popular Posts