मेरठ। आईआईएमटी के एमबीए विभाग, एकेटीयू (127) द्वारा एक औद्योगिक भ्रमण का आयोजन किया गया। एमबीए प्रथम वर्ष के छात्रों ने गाबा ओवरसीज प्राइवेट लिमिटेड, पानीपत का दौरा किया। संकाय सदस्य श्री नितिन कुमार अग्रवाल और श्री अक्षय कुमार ने इस यात्रा को सुगम बनाया और छात्रों के साथ इस नियोजित यात्रा का लाभ उठाने के लिए उनका मार्गदर्शन किया।

इस यात्रा का उद्देश्य छात्रों द्वारा औद्योगिक अनुभव प्राप्त करना और वैश्विक बाजार में जीवंत प्रथाओं से परिचित होना है। मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में छात्रों को यार्न की निर्माण प्रक्रिया और इस तरह तैयार उत्पाद (कालीन) तैयार करने के बारे में जीवंत ज्ञान दिया गया। यह यात्रा एक उत्कृष्ट औद्योगिक यात्रा साबित हुई जिससे छात्रों को सीखने और आनंद लेने का मौका मिला। 16 एकड़ के क्षेत्र में फैला ऑटोमेशन प्लांट सभी आगंतुकों को आकर्षक लगा।
यह औद्योगिक दौरा छात्रों के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करने के लिए विभाग की पहलों में से एक था। इस औद्योगिक यात्रा को सफल बनाने में विभागाध्यक्ष श्री विख्यात सिंघल और विशिष्ट संकाय सदस्यों डाॅ. संगीत वशिष्ठ और श्री सहदेव सिंह तोमर ने महत्वपूर्ण योगदान दिया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts