सुल्तानपुर में आज पीएम  करेंगे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज मंगलवार को सुल्तानपुर में दिन में करीब एक बजे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी से सुल्तानपुर आकर तैयारियों का जायजा लिया। पीएम नरेन्द्र मोदी से जुड़े इस आयोजन की तैयारी का जायजा लेने सीएम योगी आदित्यनाथ तीसरी बार सोमवार को सुल्तानपुर पहुंचे थे।
लखनऊ को पूर्वी उत्तर प्रदेश से जोडऩे वाले करीब 341 किलोमीटर लम्बा एक्सप्रेस-वे 36 महीनों में बनकर तैयार हुआ है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ को पूर्वी क्षेत्र से जोडऩे के लिए इस एक्सप्रेस-वे की एक बड़ी भूमिका होगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि मंगलवार को दिन में करीब एक बजे उद्घाटन का कार्यक्रम शुरू होगा।
लखनऊ से पूर्वी उत्तर प्रदेश की यात्रा काफी सुगम हो जाएगी। एक्सप्रेस वे कुल 341 किलोमीटर का है। इसकी डिजाइन स्पीड 120 किलोमीटर प्रतिघंटा है लेकिन इसकी निर्धारित स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के उद्घाटन से पहले ने पुन: दूसरी बार सुल्तानपुर में तैयारियों की समीक्षा की। इससे पहले उन्होंने 12 तारीख को समीक्षा की थी। कल सुल्तानपुर में बड़ी जनसभा आयोजित की गई है और इस जनसभा के बाद 45 मिनट एयर शो आयोजित किया गया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts