सोमवार सुबह पुलिस के खिलाफ गुस्साएं ग्रामीणों ने लगाया जाम 
- गांव के मुख्य मार्ग के गेट पर भारी पुलिस बल तैनात 
- सूचना पर पहुंचे कई पार्टियों के कार्यकर्ता 
बुलंदशहर : रविवार की रात चौढेंरा निवासी ई रिक्शा चालक की उपचार के दौरान मेडिकल अलीगढ़ में मौत हो गई। मामले में ग्रामीणों और मृतक के परिजनों ने पुलिस पर पिटाई करने का आरोप लगाते हुए खूब जमकर हंगामा किया। सोमवार सुबह गांव के सैकड़ों ग्रामीणों ने एक जुट होकर अलीगढ़-अनूपशहर रोड़ स्थित गांव के गेट पर जाम लगा दिया। जिसके बाद मौके पर कई थानों की पुलिस बल के साथ सीओ डिबाई वंदना शर्मा पहुंच गई। उधर, सूचना मिलते ही कई राजनीतिक पार्टियों के पदाधिकारी की धरने पर बैठ गए। जहां दोपहर बाद राज्यमंत्री के आश्वसन के बाद किसी तहत मामला शांत हुआ है। उधर एसएसपी संतोष कुमार ने आरोपित दरोगा सहित सिपाही को सस्पेंड कर दिया है। लेकिन अभी तक एसओ के खिलाफ कोई कार्रवाही नही हुई है। 
छतारी क्षेत्र के गांव चोढेरा निवासी गौरी शंकर (40) पुत्र भूप सिंह ई रिक्शा चलाता था। रविवार देर शाम वह ई रिक्शा लेकर जा रहा था। इसी दौरान मेले की तरफ जाते समय पुलिसकर्मियों ने उसे डांट दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने उसके साथ मारपीट भी की। जिससे वह बेहोश हो गया। आनन-फानन में उसे लोगों ने उसे निजी अस्पताल पहुंचाया। जहां से उसे ग्रामीण अलीगढ़ के मेडिकल ले गए। जहां उपचार के दौरान देर रात ई रिक्शा चालक की मौत हो गई। जिसकी जानकारी होने पर सोमवार सुबह लोगों का गुस्सा फूट गया। गुस्साए लोगों ने गांव के गेट स्थित मार्ग पर जाम लगा दिया। जानकारी होने पर पूर्व विधायक डिबाई गुड्डू पंडित, समाजसेवी शिवकुमार शर्मा, भाजपा युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष लवकुश पंडित, कांग्रेस के युवा जिलाध्यक्ष जियाउर्रहमान समेत अन्य लोग भी पहुंच गए। सभी पदाधिकारियों ने धरने पर बैठकर आरोपित पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाही की मांग की। सूचना पर डिबाई सीओ वंदना शर्मा कई थानों के पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गईं। मृतक के परिजन समेत ग्रामीणों अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे रहे। सूचना मिलते ही जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार, एसएसपी संतोष कुमार ने राज्यमंत्री अनिल शर्मा ने संयुक्त रूप से प्रयास कर मामले को शांत किया है। एसएसपी द्वारा अभी तक आरोपित दरोगा, सिपाही के खिलाफ सस्पेंड की कार्रवाही की गई है। जबकि आरोपित एसओ के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाही नही हुई है। 
ग्रामीणों ने एसओ पर लगाया अभद्रता
छतारी : ग्रामीणों ने छतारी थाना प्रभारी राहुल कुमार पर अभद्रता का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए बताया कि रविवार रात पुलिस कर्मियों द्वारा ई रिक्शा चालक के साथ हुई मारपीट की सूचना देने के लिए दर्जनभर से अधिक ग्रामीण थाने पहुंचे थे। आरोप है कि एसओ ने ग्रामीणों से साथ अभद्रता भाषा का प्रयोग किया। जहां ग्रामीणों ने हंगामे के दौरान छतारी एसओ को लाइन हाजिर कराने की मांग की है। हालांकि अधिकारियों द्वारा अभी तक आरोपित दरोगा सहित सिपाही के खिलाफ कार्रवाही कड़ते हुए सस्पेंड कर दिया। लेकिन अभी तक एसओ के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts