आरोपियों संग घटनास्थल पर पहुंची एसआीटी
घटना का कराया री-क्रिएशन

लखनऊ। एसआईटी की टीम गुरुवार को लखीमपुर खीरी की हिंसा मामले में आरोपियों को घटनास्थल पर लेकर पहुंची। टीम यहां पर पड़ताल कर रही है। एसआईटी ने घटना का री क्रिएशन कराया। एसआईटी घटनास्थल पर मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा मोनू के साथ अंकित दास, मोहम्मद लतीफ उर्फ कालेज और शेखर भारती को लेकर पहुंची। इस दौरान बड़े अधिकारी भी मौजूद थे।
एसआईटी ने लखीमपुर खीरी हिंसा का रीक्रिएशन कराया। इसकी मदद से एसआईटी घटना से जुड़े हर पहलुओं को जानने की कोशिश में लगी है। इससे पहले आज हिंसा के इस मामले को लेकर एसआईटी ने सभी आरोपियों से आमने-सामने करीब एक घंटा पूछताछ की।
लखीमपुर खीरी हिंसा की जांच कर रही एसआइटी ने केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा को तीन दिन की रिमांड पर लिया है। उसकी रिमांड का आज अंतिम दिन है। एसआइटी को बुधवार को अंकित दास की तीन दिन की रिमांड मिली है। एसआइटी की टीम ने गुरुवार सुबह मुख्य आरोपित आशीष मिश्रा मोनू का अन्य तीन आरोपितों से सामना कराया। इसके बाद टीम एसआइटी सभी को लेकर एसआईटी इस घटना से जुड़े सभी चारों आरोपियों को लेकर वारदात का रीक्रिएशन कराने निकली।
एसआइटी का जांच में फोकस अब इस बात पर है कि वारदात के दिन कैसे कैसे क्या क्या हुआ। शुरुआत कहां से हुई और वारदात का खात्मा कहां पर हुआ। यह सब पता करने के लिए एसआईटी के मुखिया डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल, बाराबंकी पीएसी के सेनानायक आईपीएस सुनील कुमार सिंह सीओ संजय नाथ तिवारी अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह समेत पुलिस का भारी लाव लश्कर घटनास्थल की ओर रवाना हो गया।
एसआइटी टीम इन सब लेकर बनवीर पुर गांव में दंगल वाले उस जगह पर भी लेकर जाएगी, जहां पर इस घटना का मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा अपने आपको आखिर तक मौजूद बताता रहा है। इस दौरान चारों आरोपियों से एक साथ व अलग-अलग घटना से जुड़े सभी सवाल पूछे जाएंगे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts