- जानलेवा बुखार से हर रोज हो रही मौतें,


 - स्वास्थ्य विभाग व जनप्र।तिनिधि बने हुऐ है अनजान

सरधना से साजिद कुरैशी की रिपोर्ट
 

सरधना (मेरठ) सरधना क्षेत्र में जानलेवा बुखार का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है । गुरुवार को भी नगर के मोहल्ला भाटवाड़ा में बुखार ने एक व्यक्ति की जान ले ली है। जिसके चलते इलाके में दहशत का माहौल है । सरधना नगर व ग्रामीण क्षेत्र में जानलेवा बुखार से हर रोज मौत हो रही है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग मौन धारण करे बैठा है और लोगो के मरने का इंतज़ार कर रहा है। हालांकि इससे पूर्व कई बार ग्रामीण स्वास्थ्य विभाग से गुहार लगा चुके है, लेकिन नतीजा शून्य है और मौतों का सिलसिला जारी है।
गौरतलब है कि पिछले काफी दिनों से सरधना नगर से लेकर देहात तक बुखार व डेंगू का कहर जारी है। कस्बा सरधना के अलावा क्षेत्र के कालन्द, भामौरी, नवादा, नहली,नववाबगढ़ी आदि गांवों में जानलेवा बुखार कहर बरपा रहा है और शायद ही कोई दिन ऐसा बीतता होगा कि क्षेत्र में बुखार से मौत न होती हो । क्षेत्र में दर्जनों लोग इस जानलेवा बुखार की भेंट चढ़ गए ।
भारी तादाद में बच्चे, बुजुर्ग, महिला और युवा अस्पताल में उपचाराधीन है। इसके अलावा कई मौत इसी जानलेवा बुखार के चलते हो गई, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने कैम्प आयोजित कराने की जहमत नही उठाई और न किसी जनप्रतिनिधि ने सीएमओ को अवगत कराते हुए जनता को इस बीमारी के प्रकोप से निजात दिलाने की कोशिश की। जिसका नतीजा यह है कि गुरुवार को नगर के मोहल्ला भाटवाड़ा में 40 वर्षीय कल्लू पुत्र हरफूल की भी बुखार की चपेट में आने से मौत हो गई । उसके परिजनों ने बताया कि सोमवार को कल्लू बुखार की चपेट में आया था तभी से उसका उपचार चल रहा था गुरुवार की सुबह उसकी मौत हो गयी । बुखार से लगातार हो रही मौतों से इलाके में दहशत का माहौल है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts