नई दिल्ली। भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के एक बेहद अहम सिपाही सरदार ऊधम सिंह की बायोपिक सरदार में विक्की कौशल शीर्षक रोल में नज़र आएंगे। इस फ़िल्म में कहानी के अनुसार विक्की कई लुक्स और लोकेशंस पर नज़र आएंगे। इन लुक्स को विक्की अपने सोशल मीडिया एकाउंट के ज़रिए साझा कर रहे हैं। ऐसा ही एक लुक उन्होंने शुक्रवार को शेयर किया, जो पूर्वी यूरोप का है, जहां -15 डिग्री तापमान में शूट किया गया।
विक्की ने बताया कि सरदार ऊधम सिंह का यह लुक 1933 का है और पूर्वी यूरोप के जंगलों का है। सरदार ऊधम का निर्देशन शूजित सरकार ने किया है। फ़िल्म की कहानी जलियांबाला बाग नरसंहार के बदले पर आधारित है, जिसके लिए सरदार ऊधम सिंह ने 21 सालों तक इंतज़ार किया था और लंदन जाकर अंग्रेज़ अफ़सर को मारकर इसका बदला लिया। फ़िल्म ऊधम सिंह के इस पूरे सफ़र को पेश करती है।
इससे पहले विक्की ने एक और लुक शेयर किया था, जिसमें वो सिख गेटअप में हैं और चेहरे पर ज़ख़्मों के निशान दिख रहे हैं। इस लुक के साथ विक्की ने बताया था कि यह 1931 का है, जब ऊधम सिंह भारतीय जेल में बंद थे। उन्हें प्रतिबंधित अख़बार गदर-ए-गूंज रखने के लिए जेल की सज़ा हुई थी। उन्हें बाद में रिहा कर दिया गया था, मगर उन पर निरंतर निगरानी रखी गयी थी। इसके बाद वो यूरोप भाग गये थे और फिर लौटकर भारत नहीं आये।
सरदार ऊधम सिंह 16 अक्टूबर को प्राइम पर रिलीज़ होगी। फ़िल्म में बनीता संधू भी एक अहम किरदार में नज़र आएंगी, जो शूजित के साथ अक्टूबर में काम कर चुकी हैं। सरदार भगत सिंह के किरदार में अमोल पाराशर को लिया गया है। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts