सरधना से साजिद कुरैशी की रिपोर्ट                      
सरधना (मेरठ) सोमवार को कंकरखेड़ा में रेल की पटरियों पर बैठकर भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया।
किसान तीन कृषि कानूनों को निरस्त कराने के लिए पिछले एक साल से दिल्ली की सीमाओं पर धरने पर बैठे हैं। किसान और उनके समर्थक भाजपा के  कार्यक्रमों का विरोध कर रहे हैं। किसानों ने कहा कि आंदोलन कृषि कानूनों को रद्द कराने तक जारी रहेगा। यह रेल रोको आंदोलन लखीमपुर खीरी मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को बर्खास्त करने की मांग को लेकर किया गया।
संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर देशभर में सुबह 10 बजे से रेल रोको कार्यक्रम शुरू किया गया। उसी के आह्वान पर भाकियू कार्यकर्ताओं ने सोमवार को कंकरखेड़ा में रेलवे स्टेशन पर रेलवे लाइन पर पल बिछाकर धरना  दिया । जिसके चलते इस रेलवे ट्रैक पर चलने वाली ट्रेनों को रोक दिया गया। ट्रैक पर धरने की सूचना मिलने पर एस डी एम व सीओ,थाना अध्यक्ष कंकरखेड़ा सहित जीआरपी, आरपीएफ मेरठ, मौके पर पहुंचे जिन्होंने किसानों से बातचीत की इस दौरान सभी रेल गाडियो को  मेरठ में रोका गया। एसडीम को ज्ञापन सौप ने के बाद धरना समाप्त किया गया। इस अवसर पर विनेश प्रधान छुर, बबलू जिटोली, आदेश व संजीव छुर, वीरपाल, गजेंद्र, दबथुआ, मनोज इकड़ी, रविंदर दोरालिया, नीतू आदि शामिल रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts