जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन, उठाए कई मुद्दे

लखीमपुर। सरकार की धान खरीद शुरू होते ही उस पर सवाल उठना शुरू हो गए हैं, और यह सवाल कोई और नहीं बल्कि सत्ताधारी दल के एक विधायक ने उठाना शुरू कर दिया है। लखीमपुर खीरी में गोला विधानसभा क्षेत्र के विधायक अरविंद गिरी 101 किसानों के साथ गुरुवार की सुबह लखीमपुर की कलेक्ट्रेट में डीएम दफ्तर के सामने मौन धरने पर बैठ गए।
 गिरी की मांग है पिछले दो बार से लगातार किसानों का शोषण किया जा रहा है, जिसे तत्काल बंद होना चाहिए और किसानों को उनका हक और हुकूक दोनों ही मिलना चाहिए। डीएम को लिखे गए पत्र में भाजपा विधायक अरविंद गिरी ने कहा कि पिछले साल भी धान किसानों का दोहन हुआ था और गेहूं खरीद में भी किसानों को अत्यंत परेशानियों का सामना करना पड़ा। उनकी विधानसभा गोला गोकरननाथ में 300 से अधिक राशन कार्ड इसी आधार पर निरस्त कर दिए गए क्योंकि उन्हें उन्होंने 300000 से लेकर 1500000 रुपए तक का गेहूं क्रय केंद्रों पर गेहूं बेचा है जबकि 70 से 75 प्रतिशत कार्ड धारक भूमिहीन हैं। इतनी मात्रा में भूमि ही उनके पास नहीं है।
विधायक ने आरोप लगाया कि किस गेहूं क्रय केंद्र पर गेहूं खरीदा गया, किस किसान के खाते में पैसा गया और कैसे निकाला गया यह भ्रष्ट तंत्र का उदाहरण है। विधायक ने यह भी कहा है कि किसान पोर्टल पर अपना खाता नंबर डालकर पहले किसान पैसा निकाल सकता था। इस वर्ष इसे समाप्त कर दिया गया। किसान के संज्ञान में यह है ही नहीं उसका पैसा किस खाते में जाएगा।
मौन धरने में विधायक के साथ गोला क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता अवधेश मिश्रा, ब्लाक प्रमुख कुंभी निर्मल वर्मा, विश्वनाथ सिंह सरदार अमरपाल सिंह, परवेज अख्तर, जवाहर वर्मा, राजेश सिंह समेत कई किसान नेता भी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts